Wednesday , January 16 2019

वापस आ गए हैं सैमुअल सिंह, इंटरनेट पर रिंकिया के पापा की धूम

बीजेपी सांसद और भोजपुरी के मशहूर सिंगर मनोज तिवारी का गाना ‘रिकिंया के पापा’ भोजपुरी के सुपरहिट गानों में शुमार किया जाता है. अब नाइजीरिया के यूट्यूबर और सिंगर सैमुअल इसी गाने के साथ इंटरनेट पर सनसनी मचाने वापस आ गए हैं. उन्होंने अपने ही अंदाज में इस गाने को गाया है.

सैमुअल की आवाज में ‘रिंकिया के पापा का वर्जन वायरल है. इंटरनेट पर इसे लाखों बार देखा जा चुका है. ये सोशल प्लेटफॉर्म्स पर साझा किया जा रहा है. बता दें कि सैमुअल जन्म से नाइजीरियन और दिल से खुद को भारतीय बताते हैं. भारत के देसी गानों में उनका एफ्रो टच खूब पसंद किया जा रहा है.

बॉलीवुड फिल्में नाइजीरिया में काफी लोकप्रिय हैं. सैमुअल भी बचपन में भारतीय संगीत को सुनकर बड़े हुए. साल 2010 में वे अपनी कलाई के कैंसर का इलाज कराने भारत आए थे. इलाज के दौरान ही उनकी भारतीय संगीत में दिलचस्पी बढ़ गई थी और कैंसर से जूझते हुए यही म्यूज़िक उनका सहारा बना.

सैमुअल को खासतौर पर शाहरुख की फिल्म का गाना ‘कल हो न हो’ काफी पसंद था. हालांकि, कैंसर से लड़ते हुए वे अपना बायां हाथ गंवा बैठे थे, लेकिन भारत का कल्चर और संगीत उन पर अमिट छाप छोड़ गया. भारत के प्रति उनकी दीवानगी का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि सैमुअल एडेपोजू ने अपना नाम ही बदलकर सैमुअल सिंह कर लिया था.

यहां जानें कैसे उन्होंने भारत में शुरू की अपनी जर्नी

Loading...

इसके दो साल बाद सैम्युअल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए जयपुर के सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी आए. कॉलेज के दौरान उन्होंने बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी, राजस्थानी और पंजाबी गानों को भी सुना और कॉलेज के कल्चरल प्रोग्राम्स में भी इंडियन गानों पर परफॉर्मेंस दी. उनके इन गानों के साथ अपने नाइजीरियन एक्सेंट में प्रयोग करना शुरू किया और अपने कॉलेज में मशहूर भोजपुरी गाना ‘लगावे लू जब लिपस्टिक’ गाकर वे रातोंरात स्टार बन गए थे.

इसके बाद उन्होंने अपनी आवाज़ को गंभीरता से लेना शुरू किया और गुड़गांव में एक महीने की ट्रेनिंग भी ली. सैमुअल अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी देसी गानों की परफॉर्मेंस को पोस्ट करते रहते हैं.

सैमुअल यूं तो भारत के सभी आर्टिस्ट्स को काफी पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें रजनीकांत खासतौर पर पसंद हैं. उन्हें उम्मीद है कि वे बॉलीवुड और भारत के क्षेत्रीय म्यूज़िक में एफ्रो, हिपहॉप और कई दिलचस्प अफ्रीकन बीट्स के संगम से एक नए संगीत की शुरुआत करेंगे. सैमुअल का परिवार काफी सपोर्टिव है और वे अपने कई गाने भी अपने भाई के घर में रिकॉर्ड कर चुके हैं. उनके भाई भी प्रोड्यूसर, बैकअप सिंगर और ऑडियो एडिटर के तौर पर काम करते हैं. वहीं सैमुअल खुद अपना वीडियो एडिट करते हैं. वे भविष्य में भारतीय आर्टिस्ट्स के साथ काम करना चाहते हैं.

Loading...

About I watch

Check Also

LIVE: कितने विधायक साथ, कितने बागी? गिनती के लिए कर्नाटक कांग्रेस ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली। कर्नाटक के राजनीतिक गलियारे में सियासी उठापटक जारी है. मंगलवार देर रात दो विधायकों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *