Wednesday , January 16 2019

Uri Movie Review: देशभक्ति के डायलॉग से भरी है विक्‍की कौशल की यह दमदार फिल्‍म

साल 2016 में जम्‍मू कश्‍मीर के उरी में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले ने देश को हिला कर रख दिया था. हमारे देश की सीमा की रक्षा करने वाले जाबांज सैनिकों पर हुए इस हमले का जवाब हमारी सेना ने सर्जिकल स्‍ट्राइक के तौर पर दिया. इसी सर्जिकल स्‍ट्राइक की पूरी कहानी पर्दे पर लेकर आई है फिल्‍म ‘उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक’. एक्‍टर विक्‍की कौशल पहले ही अपनी शानदार परफॉर्मेंस को लेकर काफी तारीफें पा रहे हैं. सच्‍ची घटना पर आधारित इस फिल्‍म में भी विक्‍की ने अपने किरदार के साथ पूरी तरह न्‍याय किया है. अगर आप भी वीकेंड पर यह फिल्‍म देखने का प्‍यान बना रहे हैं तो ये रिव्‍यू जरूर पढ़ें.

कहानी: ‘उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक’ सच्‍ची घटना पर बनी फिल्‍म है, इसलिए इसमें सस्‍पेंस जैसा कुछ नहीं है. फिल्‍म की कहानी है आर्मी ऑफिसर विहान शेरगिल की, जो उरी पर हुए हमलों के बाद बुरी तरह आहत है और इस आतंकी हमले का जवाब देने के लिए पूरी सर्जिकल स्‍ट्राइक की प्‍लानिंग करता है. अपनी सीनियर अधिकारियों को विश्‍वास में लेकर वह इस ऑपरेशन को लीड करता है. फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स काफी दमदार तरीके से किया गया है और फिल्‍म का अंत जानते हुए भी दर्शकों को अपनी कुर्सियों से हिलने नहीं देता.

दमदार हैं विक्‍की 
फिल्‍म के ट्रेलर के बाद से ही एक आर्मी ऑफिसर के तौर पर विक्‍की के अभिनय की काफी तारीफ हो रही थी. आपको याद दिला दें क‍ि पिछले साल रिलीज हुई फिल्‍म ‘राजी’ में पहले ही विक्‍की एक पाकिस्‍तानी सेना के अधिकारी की भूमिका निभा चुके हैं. इस फिल्‍म में विक्‍की भारतीय सेना के एक अधिकारी की भूमिका में हैं और अपने दोनों ही किरदारों में उन्‍होंने पूरा न्‍याय किया है. एक आर्मी ऑफिसर के तौर पर वह काफी जचे हैं. क्‍योंकि, कहानी पूरी तरह विहान के आसपास ही घूमती है, ऐसे में फिल्‍म के कई किरदार दब भी गए हैं.

uri

देशभक्ति का फुल डोज
इस फिल्‍म का पूरा प्‍लॉट देशभक्ति के इर्द-गिर्द बुना गया है और इस फील को पूरा करते हैं इस फिल्‍म के दमदार डायलॉग्‍स. ‘उन्‍हें कश्‍मीर चाहिए और हमें उनका सिर..’ जैसे कई दमदार डायलॉग हैं जो सिनेमाघर में तालियां और सीटियां बटोरेंगे. रिलीज से पहले ही विक्‍की अपने कई इंटरव्‍यूज में बता चुके हैं कि उन्‍होंने इस फिल्‍म के लिए आर्मी की ट्रेनिंग ली है और उनकी यह मेहनत फिल्‍म के एक्‍शन सीन्‍स में नजर भी आ रही है.

Loading...

कास्‍ट: विक्‍की कौशल, मोहित रैना, यामी गौतम, परेश रावल, कृति कुल्‍हारी, स्‍वरूप संपत, रजित कपूर
डायरेक्‍टर: आदित्‍य धर
रेटिंग: 3 स्‍टार

uri

कुल मिलाकर कहा जाए तो ‘उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइल’ एक जानदार फिल्‍म है, जिसकी जान विक्‍की कौशल और इस फिल्‍म के डायलॉग्‍स हैं.

Loading...

About I watch

Check Also

LIVE: कितने विधायक साथ, कितने बागी? गिनती के लिए कर्नाटक कांग्रेस ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली। कर्नाटक के राजनीतिक गलियारे में सियासी उठापटक जारी है. मंगलवार देर रात दो विधायकों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *