Wednesday , January 16 2019

मूर्ति चुराने वाले चोर ने लिखा भगवान को पत्र, कहा- ‘हो सके तो माफ कर देना..Sorry’

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में चोरी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जिले के गोटेगांव इलाके स्थित खमरिया गांव में एक अज्ञात चोर ने भगवान से लिखित माफी मांगी है जो कि दो दिन पहले ही जैन मंदिर से उनकी मूर्ति चुराकर ले गया था. दरअसल, दो दिन पहले गांव के दिगंबर जैन मंदिर से एक मूर्ति चोरी हो गई थी जिसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी.

पुलिस पूरी सक्रियता से चोरी की हुई मूर्ति की तलाश में जुटी थी, पर कोई सफलता हाथ नहीं लगी. इसी बीच एक ऐसा वाकया हुआ जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए, क्योंकि चोरी गई महावीर स्वामी की मूर्ती वापस मंदिर में पहुंच गई. अज्ञात आरोपी रात के समय चोरी की गई मूर्ति को मंदिर के गेट के सामने बोरी में रखकर चला गया. साथ ही एक पत्र भी छोड़ गया जिसमें उसका लिखित माफीनामा भी रखा था.

Loading...

आरोपी ने पत्र में लिखा, एक तांत्रिक ने कहा था कि जैन धर्म की मूर्ति से खजाना निकलता है. इसके चलते उसने कई जगहों पर जाकर महावीर जी की मूर्ति मांगी, लेकिन किसी ने उसे मूर्ति नहीं दी, इसलिए वह मंदिर से प्रतिमा चोरी करके ले गया था. लेकिन उससे कुछ नहीं हुआ और उल्टा तांत्रिक ने पूजा-पाठ के नाम पर चोर को 2100 रुपये की चपत भी लगा दी. तो चोर को पश्चाताप हुआ और वह मूर्ति को वापस मंदिर के गेट पर रख गया.

जैन मंदिर से इसी मूर्ति को चोरी किया गया था.

वहीं, इस अनोखे मामले को लेकर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी की खोजबीन के लिए पुलिस डॉग स्क्वायड की भी मदद भी ले रही है. इसके साथ ही संदेहियों से पूछताछ की जा रही है.

Loading...

About I watch

Check Also

क्या सुप्रीम कोर्ट की बनाई समिति क्रिकेट को फायदे की बजाय नुकसान ज्यादा पहुंचा रही है?

अभय शर्मा टीवी शो ‘कॉफी विद करन’ में महिलाओं को लेकर विवादास्पद टिप्पणी के कारण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *