Thursday , January 24 2019

धमाके के बाद कुंभ में फैलती चली गई आग, सुनें चश्मदीदों की जुबानी

प्रयागराज। प्रयागराज में दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई जिससे दर्जन भर टेंट राख हो गए. टेंट में शरण लिए श्रद्धालुओं के कई सामान जल गए. दमकलकर्मी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है और आग पर काबू पा लिया गया है.

आग का कारण एलपीजी सिलेंडर बताया जा रहा है. टेंट में लोग खाना बनाने के लिए सिलेंडर का उपयोग करते हैं. आशंका जताई जा रही है कि खाना बनाते वक्त आग फैल गई और कई टेंट को अपनी चपेट में ले लिया. घटना दिगंबर अखाड़े की है जहां आसपास के 10 टेंट हादसे की चपेट में आ गए. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. प्रत्यक्षदर्शी एक साधु ने बताया कि नुकसान बहुत ज्यादा हुआ है और पिछली बार आग की जो घटना हुई थी उससे चार गुना बड़ा हासदा इस बार हुआ है.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI UP

Loading...

@ANINewsUP

SP Security, , Prayagraj: Fire has been contained and the area is being cleared now. There has been no loss of life or injuries.

16 people are talking about this
एक और प्रत्यक्षदर्शी साधु दुर्गादास ने बताया कि तंबू में सिलेंडर से आग लगी और दमकल की गाड़ियों को 10 से 20 मिनट लगे पहुंचने में जिससे उनका सारा समान जलकर राख हो गया. जबकि साधु के ठीक बगल में खड़े एक एसएसबी जवान ने बताया कि मुश्किल से आधा मिनट लगा होगा दमकल की गाड़ी आने और आग बुझाने का काम शुरू करने में.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जलने वाले सामान में साधुओं के कंबल, बिस्तर और भंडारे की सामग्री है. कई साधुओं ने मांग की अब सरकार को चाहिए कि नुकसान की भरपाई करे ताकि साधु समाज को कोई परेशानी न हो. मौके पर एक श्रद्धालु ने बताया कि साधु जन खाना खाकर लेटे हुए थे तभी आग लग गई जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

कुंभ के सूचना निदेशक शिशिर ने बताया कि आग सिलेंडर में आग के कारण लगीं और फिलहाल इस पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने कहा कि कुंभ आने वाले लोगों को टेंट से दूर सिलेंडर ले जाकर खाना बनाने की अनुमति रहती है लेकिन टेंट के अंदर ऐसी कोई इजाजत नहीं है. कुंभ प्रशासन के सूचना निदेशक ने बताया कि संभव है टेंट में लोग खाना बना रहे हों और हवा चलने से आग फैल गई हो. शिशिर ने बताया कि सुरक्षा की एडवायजरी कुंभ के श्रद्धालुओं की जारी की जाती है लेकिन उसका उल्लंघन होने से ऐसा हादसा हो गया.

Loading...

About I watch

Check Also

Interim Budget: जेटली नहीं, पीयूष गोयल पेश करेंगे अंतरिम बजट, वित्त मंत्रालय का मिला अतिरिक्त प्रभार

नई दिल्ली। विदेश में इलाज करा रहे अरुण जेटली की जगह बजट से ऐन पहले ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *