Sunday , July 21 2024

बेहतर और लम्बे सेक्स के लिए तेज़ आवाज़ में करें ये काम….

म्यूजिक अधिकतर लोगों की पसंद होता है इसे लोग अपना मूड अच्छा रखते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं बेहतर सेक्स के लिए भी म्यूजिक बहुत फायदेमंद है. जी हाँ, आपको बता दें अगर आप बेहतर सेक्स चाहते हैं म्यूजिक इसमें आपकी मदद कर सकता है. एक शोध से यह पता चला है कि तेज आवाज में गाने सुनने से आप देर तक और बेहतर सेक्स कर पाएंगे. आज यही बताने जा रहे हैं कि बेहतर सेक्स के लीये आप म्यूजिक का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.बेहतर और लम्बे सेक्स के लिए तेज़ आवाज़ में करें ये काम....

* दो हफ्तों तक चले इस शोध में परिवारों को पहला हफ्ता बिना तेज आवाज में संगीत सुने बिताना था. वहीं, दूसरे हफ्ते में सोनोस सिस्टम और एपल म्यूजिक पर उन्हें तेज आवाज में संगीत सुनने को कहा गया. इस दौरान 44,000 घंटों तक कुल 8,124 गाने बजाए गए.

* इस शोध से यह नतीजा निकला कि दूसरे हफ्ते के दौरान परिवारों में एक-दूसरे से ज्यादा संवाद हुए. उन्होंने साथ गाना गया, डांस किया, हंसे, रोए और ज्यादा वक्त साथ बिताया. कुल मिलाकर संगीत सुनने वालों ने 67 फीसदी ज्यादा सेक्स किया.

लाविटिन के अनुसार : आपको बता दें, यह नतीजा हमेशा एक जैसा रहा. संगीत लोगों के दिमाग में न्यूरोट्रांसमीटर डोपामाइन का स्त्राव बढ़ाता है, जिससे लोगों को संतुष्टि का गुनगुना अहसास होता है. संगीत सुनने से एक दूसरा न्यूरोट्रांसमीटर ऑक्सीटोन भी निकलता है जिसे लव हार्मोन कहते हैं.और इस हॉर्मोन से सेक्स करने की चाहत बढ़ती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch