Monday , September 23 2019

श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमले का खतरा, रद्द हो सकती है सीरीज

‘सिर मुंडाते ही ओले पड़े.’ श्रीलंका और पाकिस्तान की आगामी क्रिकेट सीरीज (Sri Lanka vs Pakistan) के बारे में यह कहावत फिट नजर आती है. दोनों टीमों के बीच 27 सितंबर से वनडे और टी20 सीरीज प्रस्तावित है. श्रीलंका की टीम (Sri Lanka) को पाकिस्तान का दौरान करना है. अपने खिलाड़ियों से विवादों के बीच श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) ने इस सीरीज के लिए जैसे ही टीम घोषित की, वैसे ही एक बड़ी खबर आ गई. खबर आई कि पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमले का खतरा है. अब दूध का जला तो छाछ भी फूककर पीता है. श्रीलंका ने भी कह दिया कि वह इस दौरे पर जाने के बारे में फिर से विचार करेगा.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने बुधवार को कहा कि उसे चेतावनी मिली है कि उसकी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान के आगामी दौरे के दौरान आतंकी हमले का निशाना बन सकती है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें ‘स्थिति का पुन: आकलन’ करने की सलाह दी है. श्रीलंका को पाकिस्तान दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. इसी दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ आतंकी हमले की विश्वसनीय सूचना मिली है.

श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने अभी दौरा रद्द नहीं किया है. उसने कहा कि श्रीलंका सरकार के प्राधिकरण से सुरक्षा स्थिति का फिर से आकलन कराया जाएगा. श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान में ही एक बार आतंकी हमला हो चुका है. श्रीलंकाई टीम मार्च 2009 में लाहौर टेस्ट मैच के दौरान आतंकी हमले का शिकार हो गई थी. आतंकियों ने श्रीलंका की टीम बस पर गोलियां बरसाई थीं. इसमें टीम के छह खिलाड़ी घायल हो गए थे.

Sri Lanka Cricket 🇱🇰

@OfficialSLC

Update: Sri Lanka’s Tour of Pakistan
SLC has been advised to take extreme care, and ‘reassess’ the situation, before embarking on the Pakistan tour. https://bit.ly/2kwiZGX 

SLC to reassess security in Pakistan – Sri Lanka Cricket

Media Release 11th September, 2019 UPDATE: Sri Lanka’s Tour of Pakistan Sri Lanka Cricket today sought the assistance of the Sri Lankan Government to conduct a ‘Reassessment’ of the security situat…

cricket.lk

93 people are talking about this

श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ी पहले ही सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के आगामी दौरे से हट गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के आगामी दौरे के लिए बुधवार को वनडे और टी20 टीमों की घोषणा की. इसके कुछ देर बाद ही उसका आतंकी हमले से जुड़ा यह बयान जारी किया गया है.

10 खिलाड़ी दौरे से हटे 
इससे पहले श्रीलंका के 10 सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया. इनमें दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डिसिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला शामिल हैं. दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंकाई टीम के नियमित कप्तान हैं. उनके नहीं जाने के कारण वनडे और टी20 टीम की कमान दूसरे खिलाड़ियों को सौंपी गई है.

श्रीलंका की टी20 टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणतिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्षे, मिनोद बनुका, लाहिरु मदुशंका, वानिंदु हसनगंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरू उदाना, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *