Thursday , March 28 2024

INDvsSA: मोहाली टी20 मैच शाम 7 बजे से; पांड्या करेंगे वापसी, ये हो सकती है प्लेइंग XI

मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की टीमें बुधवार (18 सितंबर) को दूसरे टी20 मैच में आमने-सामने होंगी. यह मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम (PCA Stadium Mohali) में शाम सात बजे से खेला जाएगा. यह टी20 सीरीज का दूसरा मैच है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी.

मोहाली के पीसीए स्टेडियम में 1993 से इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा रहे हैं. भारत (Team India) ने इस मैदान पर 31 मैच (16 वनडे, 13 टेस्ट, 2 टी20 मैच) खेले हैं, जिनमें से उसे 19 में जीत मिली है. सात मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा और बाकी मैच ड्रॉ रहे. दक्षिण अफ्रीका ने यहां चार मैच खेले हैं. इनमें से दो में उसे जीत मिली है. इतने ही मैच वह यहां हार चुका है.

बुधवार को होने वाले टी20 मैच की बात करें तो इसमें जीत का दावेदार भारत को माना जा सकता है. भारतीय टीम को पहला फायदा घरेलू परिस्थितियों का मिलेगा. वह हाल ही में वेस्टइंडीज को हराकर लौटी है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज में एक भी मैच नहीं हारी.

मौजूदा टी20 सीरीज की बात करें तो हार्दिक पांड्या भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर रेस्ट दिया गया था. दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी कई बदलाव हैं. दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI यह हो सकती है.

भारत (संभावित XI): रोहित शर्मा, शिखर धवन/केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर/राहुल चाहर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch