Friday , April 19 2024

INDvsSA 2nd T20: भारत की धमाकेदार जीत में चमके कप्तान कोहली

मेजबान भारत ने दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को दूसरे टी20 मुकाबले हराकर सीरीज में शानदार शुरुआत की है. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है. अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 मैच रविवार (22 सितंबर) को बेंगलुरू में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका अगर यह मैच जीत भी ले, तब भी सीरीज 1-1 से बराबर ही रहेगी.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच बुधवार (18 सितंबर) को खेला गया. यह मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम (PCA Stadium Mohali) में खेला गया. भारतीय टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग की. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 149 रन बनाए. भारत ने इसके जवाब में 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बना लिए. इस तरह उसने यह मुकाबला एक ओवर बाकी रहते सात विकेट से जीत लिया.

भारतीय जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे. उन्होंने 52 गेंदों पर शानदार 72 रन बनाए. विराट कोहली अंत तक आउट नहीं हुए और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से बाहर आए. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जमाए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch