Thursday , May 2 2024

देहरादून शराब कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, CM त्रिवेंद्र बोले, ‘गिरफ्तारी में देरी क्यों हुई, इसकी भी जांच होगी’

देहरादून। देहरादून शराब कांड (Dehradun liquor case)  के मुख्य आरोपी अजय सोनकर उर्फ घोंचू को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक, आज (24 सितंबर) को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत  (Trivendra Singh Rawat) की फटकार के बाद पुलिस हरकत (Uttarakhand Police) में आई और 24 घंटे से भी कम वक्त में घोंचू को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने घोंचू को देहरादून की ईसी रोड से गिरफ्तार करने का दावा किया है, जिससे पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल उठ रहे हैं. शराब कांड के बाद अब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पूरी तरह से एक्शन के मोड में आ गए हैं. सीएम आबकारी विभाग और पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली से बेहद नाखुश हैं.

सीएम ने साफ कर दिया है कि ऐसे मामले में आबकारी विभाग के अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी और जो भी मामले के दोषी हैं उन पर कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए प्रदेश में अवैध शराब और जहरीली शराब कारोबारियों की धरपकड़ के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी के निर्देश जारी किए गए हैं साथ ही जहरीली शराब से मौत पर सजा के और कड़े प्राविधान करने की तैयारी है.

हैरानी इस बात की है कि शुक्रवार को शराब कांड का खुलासा होने के बाद से घोंचू देहरादून में ही छिपा था. लेकिन पुलिस को उसकी भनक तक नहीं लगी. घोंचू 4 दिन से देहरादून में ही छिपा था, लिहाजा पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल उठ रहे हैं.

हालांकि देहरादून के एसएसपी अब इसे लेकर कई तर्क दे रहे हैं. लेकिन सवाल इस बात का है कि जिस आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर पूरे राज्य में हंगामा हो रहा था वो इतने दिन तक देहरादून में ही पुलिस की नाक के नीचे कैसे छिपा रहा? आखिर पुलिस अब तक घोंचू को कहां तलाश रही थी? सवाल ये भी है कि आखिर घोंचू को संरक्षण कौन दे रहा था?

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch