Friday , April 26 2024

पाई-पाई को मोहताज हाफिज सईद, परिवार के खर्च के लिए UNSC ने दी बैंक अकाउंट के इस्‍तेमाल की इजाजत

इस्लामाबाद। एक तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर-कश्मीर चिल्ला रहे हैं और दुनिया को दिखा रहे हैं कि पाकिस्तान शांति चाह रहा है और दूसरी तरफ इमरान खान आतंकी हाफिज सईद की मदद कर रहे हैं. खबर मिली है इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र से खूंखार आतंकी हाफिज सईद के खर्चे पानी के लिए बैंक से डेढ़ लाख रुपए निकालने की इजाजत मांगी है.

परिवार के खर्च के लिए मांगी मदद

पाकिस्तान की सरकार ने संयुक्त राष्ट्र से गुजारिश की है कि परिवार के खर्च के लिए हाफिज को डेढ़ लाख रुपये बैंक से निकालने की इजाजत दी जाए. दरअसल संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी हाफिज के खाते सीज कर दिए थे. आश्चर्य की बात ये है कि संयुक्त राष्ट्र ने भी पाकिस्तान की गुजारिश पर हाफिज को अकाउंट से पैसे निकालने की आंशिक मंजूरी दे दी है.

भारत के खिलाफ षड़यंत्र रचता रहता है हाफिज

बता दें कि अमेरिका ने इसके ऊपर 1 करोड़ डॉलर का इनाम रखा हुआ है. लेकिन पाक सरकार के संरक्षण में ये भारत से खिलाफ षड़यंत्र रचता रहता है. हाफिज 2001 में भारतीय संसद पर हुए हमले, 2006 मुंबई लोकल में हुए सिलसिलेवार धमाके और 2008 में मुंबई पर हुए हमले का मास्टरमाइंड है.

2008 में संयुक्त राष्ट्र ने हाफिज पर लगाया था बैन

हाफिज आतंकवादी संगठन ‘जमात-उद-दावा’ का प्रमुख है. ये संगठन पूरी दुनिया में अपनी आतंकी गतिविधियों के लिए बदनाम है. हाफिज सईद लगातार कई मौकों पर भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है. दिसंबर 2008 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने इस पर बैन लगा दिया था. 2009 में इंटरपोल ने इसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी किया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch