Saturday , April 20 2024

PM Narendra Modi UNGA Speech Live: पीएम मोदी बोले- हमने दुनिया को युद्ध नहीं, बुद्ध दिया

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन कल्याण से जग कल्याण का मंत्र दुनिया के सामने रखा. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में लोकतांत्रिक चुनाव से लेकर, सिंगल यूज्ड प्लास्टिक समेत जल संचयन पर भी जोर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक मंच से स्वास्थ्य और गरीबी जैसे मुद्दों को भी उठाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2 करोड़ लोगों के लिए घर तैयार किया जाएगा, साथ ही 2025 तक भारत को टीबी मुक्त कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम जन कल्याण से जग कल्याण का मंत्र दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की संस्कृति जीव में शिव देखती है. हम जनकल्याण से जग कल्याण की बात करते हैं. हमारा परिश्रम कर्तव्य भाव से प्रेरित है. हम सभी के प्रति अपनत्व की भावना रखते हैं. पाकिस्तनी प्रधानमंत्री इमरान खान का संबोधन पीएम मोदी के संबोधन के बाद होगा.

पीएम मोदी से पहले मॉरिशस के राष्ट्रपति, इंडोनेशिया के उपराष्ट्रपति और लिसोथो के प्रधानमंत्री इस सत्र को संबोधित किया. पीएम मोदी का संबोधन चौथे नंबर पर हो रहा है, जबकि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान सातवें नंबर पर संबोधित करेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch