Thursday , February 27 2020

उत्तर प्रदेश में बाढ़ और बारिश ने ढाया कहर, 4 दिन में 104 लोगों की मौत, कई घायल

लखनऊ। देश के हर कोने में हो रही बारिश जनहानि का सबब बन गई है. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में बाढ़ और बारिश कहर बन लोगों पर मुसीबत ढा रही है. पिछले 24 घंटे में दैवीय आपदा के कारण 14 लोगों की मौत और छह घायल हो गए हैं. वहीं पिछले चार दिनों में लगभग 104 लोगों की मौत दर्ज की गई है. प्रदेश सरकार ने मौसम की मार के चलते हुए मौतों का आंकड़ा जारी किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ और बारिश को देखते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. साथ ही अधिकारियों की छुट्टी निरस्त करने का भी आदेश सीएम की तरफ़ से जारी किया गया है. बाढ़ राहत में तेज़ी लाने के अलावा जलभराव की स्थिति में निकासी की व्यवस्था और प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने के लिए भी मुख्यमंत्री की तरफ़ से आदेश दिया गया है.

बता दें कि गाजीपुर में पिछले चार दिनों से बारिश का कहर जारी है. बारिश को लेकर जनपद अलर्ट पर भी है, जहां बारिश की वजह से जनपद में अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं रविवार की देर शाम जमानियां में आकाशीय बिजली गिरने से एक 14 वर्षीय बालक की मौत हो गई. मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर गोरखपुर में 30 सितंबर को 1 से 12 तक के सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *