Wednesday , April 24 2024

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान हो सकते हैं BCCI के अगले अध्यक्ष, अमित शाह के बेटे को भी बड़ा पद

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का नया अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है, नये अध्यक्ष पद की रेस में बृजेश पटेल भी मजबूत दावेदार हैं, हालांकि पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार गांगुली नये अध्यक्ष बनने के सर्वसम्मति से उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं, 47 वर्षीय सौरव गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हैं, अगर वो बीसीसीआई के नये अध्यक्ष बनते हैं, तो सितंबर 2020 तक का उनका कार्यकाल होगा।

23 अक्टूबर को चुनाव
रिपोर्ट के अनुसार 23 अक्टूबर को होने वाली बीसीसीआई की सलाना जनरल मीटिंग में चुनाव कराया जा सकता है, इसमें गृह मंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह नये सचिव और अरुण धूमल नये कोषाध्यक्ष चुने जा सकते हैं, अरुण धूमल बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई हैं, असम के देबाजीत सैकिया संयुक्त सचिव बनाये जा सकते हैं, उत्तर पूर्व से पहली बार किसी व्यक्ति को बीसीसीआई में इतना बड़ा पद मिल सकता है।

हफ्तों की लॉबिंग के बाद बनी सहमति
बीसीसआई अध्यक्ष पद के लिये सौरव गांगुली और बृजेश पटेल का नाम रेस में सबसे आगे है, हफ्तों की लॉबिंग और मान-मनौव्वल के बाद ये फैसला लिया गया है, मुंबई में रविवार रात एन श्रीनिवासन, अनुराग ठाकुर और राजीव शुक्ला के साथ राज्यों के प्रतिनिधियों की अनाधिकारिक बैठक के बाद इस फैसले तक पहुंचा जा सका है।

चुनाव नहीं होंगे
बताया जा रहा है कि आज (सोमवार) को नामांकन दाखिल किये जाएंगे, लेकिन कोई चुनाव नहीं होगा, आईपीएल चेयरमैन और उपाध्यक्ष पद के लिये भी बात चल रही है, सौरव गांगुली और बृजेश पटेल के बीच अध्यक्ष पद के लिये कड़ी टक्कर मानी जा रही है, हालांकि सूत्रों का दावा है कि गांगुली बीसीसीआई के नये अध्यक्ष हो सकते हैं, उनके नाम पर सर्वसम्मति बन चुकी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch