Friday , April 26 2024

IND vs BAN: भारत दौरे से पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर ने लिया ये फैसला

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम ने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग नहीं करने का निर्णय लिया है. रहीम ने अपना वर्कलोड कम करने के लिए यह फैसला लिया है. उनका कहना है कि वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं, इसलिए अपना वर्कलोड कम करने और चोट से बचने के लिए यह निर्णय ले रहे हैं.

‘क्रिकबज’ के मुताबिक, मुश्फिकुर ने कहा, ‘मेरी टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करने की इच्छा नहीं है. मुझे आने वाले दिनों में सभी प्रारूपों में काफी सारे मैच खेलने हैं. मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में भी हिस्सा लेता हूं. सबकुछ देखते हुए मुझे लगा कि मेरे ऊपर वर्कलोड ज्यदा हो रहा है.’

मुश्फिकुर ने कहा, ‘मैं लंबे समय तक टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और तीनों प्रारूपों में खेलता हूं जिसके कारण मुझे अपनी फिटनेस का भी खास ध्यान रखना पड़ेगा. हालांकि पिछले 5 साल में मुझे कोई गहरी चोट नहीं लगी है, लेकिन मैंने इस दौरान आराम भी नहीं लिया है. मैं नहीं चाहता कि भविष्य में ऐसी स्थिति बने कि मुझे 1-2 सीरीज से आराम लेना पड़े. इससे अच्छा है कि मेरा वर्कलोड कम रहे और मैं लगातार खेलता रहूं. इसी वजह से मैंने टेस्ट क्रिकेट में अब विकेटकीपिंग नहीं करने का फैसला किया है.’

मुश्फिकुर ने कहा कि उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी टीम के मुख्य कोच को बांग्लादेश-ए के श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान ही दे दी थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch