Thursday , April 25 2024

शिवसेना विधायक दल की बैठक आज, सरकार बनाने और नहीं बनाने की स्थिति पर होगा मंथन

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर अभी तक पेंच फंसा है. जहां बुधवार को महाराष्ट्र बीजेपी ने एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना लिया, वहीं आज शिवसेना (Shiv Sena) के विधायक दल की आज बैठक होनी है. इस बैठक में बीजेपी के साथ सरकार बनाने और सरकार ना बनाने की स्तिथि पर विचार होगा. शिवसेना अध्यक्ष दोनों गुट(वो सरकार बनान चाहते है और दूसरा गुट जो 50-50 की मांग कर रहा है) अपने- मत रख सकते हैं. इसी बैठक मे दो नेताओ को बीजेपी के साथ बातचीत करने के लिए अधिकृत किया जा सकता हैं.

शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के अगुवाई में होने वाली यह बैठक शिवसेना भवन में होनी है, ऐसा बताया जा रहा है कि शिवसेना विधायक दल के नेता के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की चर्चा है. सूत्रों की मानें तो शिवसेनी की इस बैठक मे बीजेपी की नजर होगी और बैठक मे हुए फैसले के बाद वो अपनी आगे की रणनीति तय करेगी.

हो सकता है कि आज बीजेपी की तरफ से दो लोगों को शिवसेना के बातचीत करने के लिए अधिकृत किया जाए. कांग्रेस पार्टी के नेताओ की भी आज बैठक होगी जिसमें राज्य में नॉन बीजेपी सरकार बनाने पर चर्चा होने के आसार हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch