Tuesday , November 12 2019

INDW vs WIW: पहले वनडे में दिखा रोमांचक मुकाबला, केवल 1 रन से चूकी मिताली सेना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ (India Women vs West Indeis Women) तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने मिताली राज की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 226 रन का टारगेट दिया, लेकिन पूरी टीम केवल 224 रन पर सिमट गई और वेस्टइंडीज को एक रन से नजदीकी जीत मिल गई.

वेस्टइंडीज के लिए टेलर और मैक्लीन की फिफ्टी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 225 रन बनाए जिसमें स्टैफाइनल टेलर के शानदार 94 रन और नताशा मैक्लीन की फिफ्टी का उल्लेखनीय योगदान था. इसके जवाब में टीम की पूरी टीम 224 रन रन ही आउट हो गई.

अनीसा का पंजा पड़ा भारी
आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए केवल एक रन की जरूरत थी ,लेकिन अनीसा मोहम्मद ने आखिरी ओवर में दो अहम विकेट चटका कर अपने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. अनीसा ने एकता बिष्ट और पूनम यादव को गोल्डन डक पर आउट किया. उन्होंने प्रिया पूनिया, कप्तान मिताली राज, और दीप्ती शर्मा के अहम विकेट भी लिए.

ICC

@ICC

What a THRILLER we’ve witnessed in Antigua – West Indies win by one run 🤯

Priya Punia (75) and Jemimah Rodrigues (41) registered a 78-run opening stand for India, but Anisa Mohammed’s 5/46 turned the game!

🌴 lead the three-match ODI series 1-0

View image on Twitter
58 people are talking about this
प्रिया की पारी गई बेगार

टीम इंडिया केलिए प्रिया पूनिया ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए. उनके अलावा जेमिमाह रोड्रिग्स ने 41 पूनम राउत ने 22, और कप्तान मिताली ने 20 रन का योगदान दिया. वहीं दीप्ती शर्मा ने 19 और झूलन गोस्वामी ने नाबाद 14 रन को योगदान दिया.

टेलर की कप्तानी पारी
वेस्टइंडीज की पारी की बढ़िया शुरुआत हुई. मैक्लीन और स्टेसी-एन किंग ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े, इसके बाद दीप्ति शर्मा ने 17वें ओवर में दो विकेट गिराकर टीम इंडिया को मैच में ला दिया. लेकिन कप्तन टेलर ने इसके बाद शानदार बल्लबाजी की उन्हें मैक्लीन (51) और नेशन (43) का बढ़िया साथ मिला और आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने अपनी टीम का स्कोर 255 तक पहुंचा दिया.

प्रिया और जेमिमाह के अलावा नहीं चला कोई
वहीं टीम इंडिया को प्रिया और जेमिमाह ने शानदार शुरुआत कर पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े. इन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सकीं. वेस्टइंडीज के लिए अनीसा ने पांच विकेट को कप्तान टेलर और शबीका ने दो-दो विकेट लिए.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *