Tuesday , November 12 2019

डेविस कप: भारत से मुकाबले से पहले ही PAK को बड़ा झटका, इस्लामाबाद में नहीं होगा मैच

भारत से डेविस कप (Davis Cup) मुकाबले से पहले ही मेजबान पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका लगा है. इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (आईटीएफ) ने सुरक्षा कारणों के चलते इस मुकाबले को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट कर दिया है. आईटीएफ के मुताबिक, इस्लामाबाद में होने वाले इस मुकाबले को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जा रहा है. अभी यह तय नहीं है कि यह मुकाबला कहां होगा. यह मुकाबला 29-30 नवंबर को खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) का डेविस कप मुकाबला पहले 14 और 15 सितंबर को प्रस्तावित था. आईटीएफ ने अगस्त में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करने के बाद इसे नवंबर तक के लिए टाल दिया था. आईटीएफ (ITF) ने सोमवार कहा, ‘एशिया/ओसनिया ग्रुप-1 मुकाबले को इस्लामाबाद में नहीं करने का फैसला किया गया है. अब यह मुकाबला न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा.’

बयान के मुताबिक, आईटीएफ के सुरक्षा सलाहकारों की ओर से मिली रिपोर्ट की समीक्षा के बाद, डेविस कप कमेटी ने फैसला किया है कि अब भारत-पाक मैच न्यूट्रल वेन्यू में खेला जाएगा. आईटीएफ और डेविस कप कमेटी की पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा रही है. इसी आधार पर यह फैसला किया गया है.

डेविस कप के नियमों के मुताबिक, पाकिस्तान टेनिस फेडरेशन (पीटीएफ) के पास अब किसी भी न्यूट्रल वेन्यू को नॉमिनेट करने का विकल्प है. इसके लिए उसे 5 दिन का समय मिला है. विकल्प का चयन और उस पर स्वीकृति के बाद वेन्यू की जानकारी दी जाएगी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *