Tuesday , November 12 2019

Nagpur T20: टीम इंडिया की जीत, दीपक चहर की हैट्रिक के साथ शिवम-अय्यर चमके

तीन टी20 मैचों की सीरीज के दो मैचों में एक-एक की बराबरी के बाद बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) टीम इंडिया के लिए जीत आसान नहीं होने वाली थी. जैसा लग रहा था हुआ भी वही. 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते करते हुए बांग्लादेश की टीम लंबे समय तक मैच में रही और उसने टीम इंडिया को मैच में काफी देर तक दबा कर भी रखा, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और अंत में मैच अपने नाम कर लिया.

पहले पूरी तरह से हावी थी बांग्लादेश
175 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 15 ओवर तक चार विकेट खोकर 125 रन बना चुकी थी. लग रहा था मैच अगर भारत की ओर चला भी गया तो नजदीकी मुकाबले तहत ही जाएगा, लेकिन भारतीय गेंदबजों ने मैच ऐसा पलटा की बांग्लादेश की टीम 144 रन पर चार गेंद शेष रहते ही सिमट गई.  और टीम इंडिया ने यह मैच 30 रन से जीत लिया.

दीपक चाहर की हैट्रिक
टीम इंडिया के लिए आखिरी ओवर में दीपक चहर ने हैट्रिक ली. वे टी20 हैट्रिक लेने वाले पहली भारतीय बने. दीपक ने छह विकेट लिए. इसके अलावा शिवम दुबे ने तीन अहम विकेट झटके. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने 81 रन, मोहम्मद मिथुन ने 27 रन का योगदान दिया इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा न छू सका.

अय्यर केएल ने संवारी भारतीय पारी
इससे पहले  श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 174 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर बांग्लादेश को 175 रनों का लक्ष्य दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा महज दो रन बनाकर शैफुल इस्लाम का शिकार हुए. इस्लाम ने शर्मा को क्लीन बोल्ड किया.

नहीं चले रोहित और धवन
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की. धवन (19) को भी इस्लाम ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद, मेजबान टीम की पारी को राहुल और अय्यर को संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने सेट होने में थोड़ा सा समय लिया और फिर अपने शॉट खेलने शुरू किए. दोनों के बीच 59 रनों की अहम साझेदारी हुई. राहुल को 52 के निजी स्कोर पर आउट करके अल अमिन हुसैन ने मेहमान टीम के लिए खतरनाक बन रही इस साझेदारी को तोड़ा. राहुल ने 35 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाए.

अय्यर और ऋषभ पंत ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े. हालांकि, पंत इस मैच में भी कोई बड़ा योगदान नहीं दे पाए और छह के निजी स्कोर पर सौम्य सरकार का शिकार हुए. अय्यर (62) भी इसके बाद, ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 144 के स्कोर पर सरकार का दूसरा शिकार बने. अय्यर ने 33 गेंदों की अपनी पारी में पांच छक्के और तीन चौके जड़े.

मनीष पांडे 13 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे और शिवम दूबे (9 नाबाद) के साथ 30 रनों की साझेदारी करके भारत को बड़े स्कोर तक ले गए.बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार और शैफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए. एक विकेट अल अमिन हुसैन ने चटकाया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *