Friday , April 26 2024

कॉन्ग्रेस की पंखुड़ी पाठक से ब्याह रचाने को मुझसे लिया जबरन तलाक: SP नेता अनिल यादव की पत्नी रही ज्योति

लखनऊ। कॉन्ग्रेस की मीडिया पैनलिस्ट पंखुड़ी पाठक समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रवक्ता अनिल यादव से शादी रचाने जा रही हैं। दोनों की शादी एक दिसंबर को होने वाली है। पंखुड़ी भी पहले सपा में ही थीं। इस बीच, अनिल यादव पर उनकी पूर्व पत्नी ज्योति यादव ने गंभीर आरोप लगाए हैं। ज्योति का कहना है कि उनसे अनिल यादव ने जबरन तलाक लिया। उनके बेटे को जान से मारने की धमकी देकर उनसे कागजों पर हस्ताक्षर कराए। ज्योति के मुताबिक अनिल के छोटे भाई ने उनके बेटे की हत्या की धमकी देने उनसे कई बार शारीरिक संबंध भी बनाए।

साथ ही ज्योति यादव ने देवर कपिल यादव और ससुर सुरेश यादव पर एक साल तक कमरे में बंद रखने का भी आरोप लगाया है। ज्योति यादव ने कहा कि 2018 में जबरन कड़कड़डूमा कोर्ट में आपसी समझौते से तलाक के कागजात पर साइन कराए गए और तलाक होने की पूरी प्रक्रिया के दौरान उन्हें बंधक बनाकर रखा गया। इसके बाद मायके भेज दिया गया।

अनिल यादव की पूर्व पत्नी ने आरोप लगाया है कि पंखुड़ी पाठक शादी के लिए अनिल यादव की ब्लैकमेल कर रही थीं। ज्योति ने कहा कि अनिल यादव ने उन्हें बताया था कि वह पंखुड़ी पाठक के साथ विदेश घूमने गए थे। इस यात्रा के दौरान पंखुड़ी पाठक ने उनके साथ एक वीडियो बना ली है। इसकी वजह से वे फँस गए हैं और अब उन्हें उनसे (ज्योति यादव) छुटकारा चाहिए ताकि वे पंखुरी से शादी कर सके।

सपा नेता अनिल यादव ने पत्नी के आरोपों काे बुनियाद बताते हुए कहा कि यह सिर्फ प्रॉपर्टी हथियाने के लिए किया जा रहा है। उनका कहना है कि आपसी सहमति से दोनों का तलाक हुआ था। तीन वर्ष से वह पत्नी से अलग रह रहे हैं। अनिल यादव का कहना है कि उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए वो कानूनी कार्रवाई करेंगे। उनका आरोप है कि उनकी पूर्व पत्नी उनके राजनीतिक विरोधियों के बहकावे में आकर उनकी छवि धूमिल करने की उद्देश्य से उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रही हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch