Saturday , April 27 2024

मस्जिद के उर्स समारोह के बाद दोस्त के साथ घूमने गई 14 साल की लड़की का गैंगरेप, आरोपितों के स्कैच जारी

अहमदाबाद। गुजरात के वडोदरा में 14 साल की नाबालिग लड़की का गुरुवार (28 नवंबर) की रात को नवलखी कम्पाउंड में दो व्यक्तियों द्वारा सामूहिक बलात्कार की ख़बर सामने आई है। पीड़ित लड़की अपने एक 16 साल के दोस्त के साथ कंपाउंड के अंदर घूम रही थी कि उसे नकली पुलिस बने दो लोगों ने घसीटा और उसके साथ मारपीट की, लड़के को भगाया और फिर नाबालिग का रेप किया।

दरअसल, लड़की और उसका दोस्त डांडिया बाज़ार की एक मस्जिद में उर्स समारोह में शामिल होने गए थे। वहाँ से, वे लगभग 8 बजे अपनी बाइक पर नवलाखी परिसर में घूमने गए। उनके पहुँचने के कुछ ही मिनटों बाद, दो लोग पैदल आए और उन्होंने दोनों को अपना परिचय पुलिसकर्मी के तौर पर दिया। उन्होंने लड़की और उसके दोस्त से पूछताछ शुरू की और उन्हें दूर भगाने की कोशिश की। जब लड़की और उसका दोस्त वहाँ से दूर जाने लगे, तो दोनों ने लड़की को पकड़ लिया और लड़के की पिटाई की। जब लड़का भागने लगा, तो उन्होंने लड़की को एक अलग स्थान पर खींच लिया। उन्होंने उससे पूछा कि क्या उसके पास कोई स्वर्ण आभूषण या मोबाइल फोन है। जब लड़की ने मना किया, तो वे उसके साथ बलात्कार करने की मंशा से ले गए।

दूसरी ओर लड़की का दोस्त भागते हुए अकोटा-डांडिया बाज़ार के मुख्य सड़क पर चला गया। उसने दावा किया कि उसने पहले पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और फिर अपने दोस्त का फोन नंबर डायल किया। इस संबंध में संदीप चौधरी, पुलिस उपायुक्त (अपराध), जोन II ने बताया,

“जैसे ही हमें लड़की के अपहरण के बारे में पता चला, हमने पुलिसकर्मियों की कई टीमों को घटनास्थल पर भेजा। हमारे दस्ते घनी झाड़ियों में खोजने लगे। लगभग डेढ़ घंटे की खोज के बाद, पुलिस ने आख़िरकार लड़की को नवलखी कंपाउंड के पश्चिमी छोर पर स्थित एक क्रिकेट ग्राउंड के पास स्पॉट किया।”

चौधरी ने कहा, “चिकित्सीय जाँच में पुष्टि हुई है कि उसके साथ कई बार बलात्कार किया गया और उसके निजी अंगों में चोटें भी आईं हैं।” फ़िलहाल पुलिस नाबालिग लड़की को इलाज के लिए सयाजी अस्पताल ले गई है।

शहर के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलौत ने बताया, “बलात्कार पीड़िता उत्तर प्रदेश के एक रिक्शा चालक की बेटी है जो पुराने शहर के इलाक़े में रहता है। लड़की के विवरण के आधार पर, हमने आरोपितों के स्कैच बनाए हैं और सभी पुलिस स्टेशनों में इसे प्रसारित किया है।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch