Friday , April 19 2024

LIVE: पुरानी दिल्ली में भीषण आग, 35 लोगों की मौत, 40 तक पहुंच सकता है आंकड़ा

नई दिल्ली। पुरानी दिल्ली की अनाज मंडी इलाके में रविवार को भीषण आग लगने की घटना में 35 लोगों के मारे जाने की खबर है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा 40 तक पहुंच सकता है. यह इलाका पुरानी दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित फिल्मिस्तान सिनेमा के पास है. इस आग में अभी तक 52 लोगों को बचाया जा चुका है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह आग आज सुबह करीब 05.30 बजे तीन घरों में लगी, यहां गत्ते और कागज की अवैध फैक्ट्री चल रही थी. जिस वजह से आग फैली और उसने तीन घरों की दो मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया.

पुरानी दिल्ली का यह इलाका सकरी गलियों वाला है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. हालांकि यहां से कुछ कदम की दूरी पर ही मॉडल बस्ती फायर स्टेशन है लेकिन सकरी गलियों की वजह से फायर की गाड़ियां लगी के अंदर नहीं पहुंच सकी. जिसके चलते बचाव कार्य में देरी हुई और उसी वजह से कैजुअल्टी की संख्या बढ़ गई.

आग पर काबू पाने का काम अभी भी जारी है. बचाए गए लोगों को बाड़ा हिंदूराव, राम मनोहर लोहिया, एलएनजेपी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. सबसे पहले एलएनजेपी अस्पताल ने 10 लोगों की मौत की पुष्टी की थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने 32 लोगों को मारे जाने की पुष्टी की.  ऐसा बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch