Friday , March 29 2024

AMU में छात्रों और पुलिस में झड़प के बाद सीएम योगी का बड़ा बयान, उपद्रवियों के लिये दो टूक

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया, जिसके बाद अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी भारी संख्या में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हुई, पुलिसिया कार्रवाई में 60 छात्र घायल हो गये हैं, परिसर में तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया है, अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द्र बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि वो नागरिकता संशोधन कानून के बारे में कुछ स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान ना दें।

गेट तोड़ डाला
पुलिस सूत्रों का दावा है कि जामिया मिलिया इस्लामिया में पुलिस द्वारा छात्रों के खिलाफ कथित दमनपूर्ण कार्रवाई की अफवाह के बाद अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सैकड़ों छात्र विश्वविद्यालय के बाब-ए-सर सय्यद गेट पर इक्ट्ठे हुए, सुरक्षा के लिये लगाया गया गेट भी छात्रों ने तोड़ डाला। इसके बाद पुलिस वालों पर पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गये।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज
पुलिस ने उपद्रवियों को रोकने के लिये लाठीचार्ज किया और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया, इस दौरान छात्रों ने और पथराव करने की कोशिश की, बताया जा रहा है कि 60 छात्र और कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हैं, पुलिस महानिरीक्षक परमिंदर सिंह को भी पत्थर लगने की खबर है।अफवाह पर ध्यान ना दें
सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से शांति और सौहार्द्र बनाये रखने की अपील की है, उन्होने कहा कि वो नागरिकता कानून से संदर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें, राज्य में कायम अमन-चैन के माहौल को प्रभावित करने की किसी को अनुमति नहीं है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch