Friday , April 19 2024

आप विधायक अमानतुल्ला पर चल सकता है योगी की पुलिस का डंडा, मुकदमा दर्ज

लखनऊ। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, इसी क्रम में आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान का सोशल मीडिया पर किया गया एक पोस्ट उन्हें भारी पड़ गया, इस आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर अब उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है, रिपोर्ट के अनुसार एक युवक ने गाजियाबाद कोतवाली में ये मुकदमा दर्ज करवाया है।

हिंसा भड़काने का आरोप
मालूम हो कि ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान पर विरोधी पार्टियां हिंसा भड़काने का आरोप लगा रही है, हालांकि विधायक ने इन आरोपों से इंकार किया है, गाजियाबाद पुलिस के अनुसार विधायक पर आरोप है कि उन्होने सोशल मीडिया के माध्यम से सीएए का विरोध करने वालों को प्रलोभन दिया। इस प्रलोभन में उन्होने आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी जैसी बातें कहीं।

मामला दर्ज
अमानतुल्ला खान के प्रलोभन के बाद 20 दिसंबर को हिंसा भड़की और सरकारी संपत्ति को निशाना बना गया, सीएए के खिलाफ गाजियाबाद में भी लोगों में रोष देखने को मिला, जिसके बाद गाजियाबाद के रहने वाले हरिओम पांडेय ने 22 दिसंबर को अमानतुल्ला खान के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवा दिया है।

गिरफ्तारी की मांग
गाजियाबाद एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के अनुसार आप विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है, गाजियाबाद निवासी एक शख्स की तहरीर पर ये मुकदमा लिखा गया है, विधायक पर आरोप है कि उन्होने सोशल मीडिया पर ऐसा पोस्ट किया, जिससे सांप्रदायिक माहौल बिगड़ सकता था, इस मामले की जांच जारी है, आगे मिलने वाले सबूतों पर कार्रवाई होगी। शिकायतकर्ता ने जल्द से जल्द विधायक की गिरफ्तारी की मांग की है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch