Thursday , April 18 2024

धोनी के भविष्य पर कोच शास्त्री का बड़ा बयान, जल्द कर सकते हैं ऐलान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट की अटकलों के बीच टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस मुद्दे पर सनसनीखेज बयान दिया है, उन्होने सीएनएन न्यूज 18 से बात करते हुए संकेत दिये हैं, कि धोनी जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं, हालांकि वो अभी टी-20 खेलना जारी रख सकते हैं, धोनी टेस्ट से पहले ही रिटायर हो चुके हैं, अगर मुख्य कोच की बातों पर यकीन किया जाए, माही इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलते दिख सकते हैं।

वनडे से ले सकते हैं संन्यास
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने साथ ही ये भी संकेत दिये कि धोनी वनडे क्रिकेट में जल्द ही संन्यास ले सकते हैं, एक सवाल के जवाब में रवि शास्त्री ने कहा कि माही लंबे समय तक तीनों प्रारुप में खेले हैं, फिर उन्होने टेस्ट से संन्यास लिया, अब वनडे क्रिकेट छोड़ सकते हैं, इसके बाद इस उम्र में वो सिर्फ टी-20 क्रिकेट खेलना चाहेंगे, इसके लिये उन्हें दोबारा खेलना शुरु करना होगा।

आईपीएल पर निर्भर भविष्य
रवि शास्त्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि धोनी का टी-20 करियर अभी जिंदा है, वो आईपीएल में खेलेंगे, मैं उनके बारे में एक बात जानता हूं, कि वो खुद को टीम पर कभी भी थोपते नहीं है, अगर उन्हें लगता है, कि वो खेलना जारी नहीं रख सकते, तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं, लेकिन अगर वो आईपीएल के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो फिर इस फॉर्मेट में आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं।

टी-20 विश्वकप भी खेलेंगे

मुख्य कोच के इशारों के समझा जाए, तो फिर ये साफ है कि माही इस साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं, हालांकि धोनी ने 2019 जुलाई के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन संन्यास को लेकर भी उन्होने कोई ऐलान नहीं किया है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में उनका अनुभव टीम के काम आ सकता है, आईपीएल में उनका खेलना भी विश्वकप की तैयारियों का ही हिस्सा माना जा रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch