Thursday , April 18 2024

मंदिर की दीवार पर ख़ून से लिख दिया नाम, इलाके में तनाव: ‘कसाई’ की दुकान पर काम करने वाला गिरफ़्तार

केरल के त्रिशूर में एक ऐसी हैरान कर देने वाली ख़बर सामने आई है, जिससे लोगों के बीच काफ़ी हड़कंप मच गया। दरअसल, वडक्केकड पुलिस स्टेशन के पास मंदिर की दीवार पर ख़ून से लिखे नाम देखने के बाद से वहाँ के स्थानीय लोगों में भय की स्थिति बन गई। मंदिर की दीवार पर ख़ून से लिखे नाम की ख़बर इलाक़े में जैसे-जैसे फैलती गई, वैसे-वैसे लोग तनाव में की स्थिति में आते गए।

ख़बर के अनुसार, इस मामले में कुछ लोगों ने यह दावा किया कि मंदिर में होने वाले अनुष्ठानों में बाधा उत्पन्न करने या उन्हें नष्ट करने के लिए ख़ून के निशान का उपयोग किया गया था। इलाक़े में कहीं कोई साम्प्रदायिक तनाव न हो जाए, इस बात को ध्यान में रखकर पुलिस ने इस मामले की जाँच तुरंत शुरू कर दी। पुलिस को जाँच में पता चला कि ख़ून से लिखा गया नाम इलाक़े के एक किशोर लड़के और लड़की का था।

मंदिर की दीवार पर जिस लड़के का नाम लिखा था उस लड़के से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसने ख़ुद ही मंदिर की दीवार पर दोनों नाम लिखे थे। उस लड़के ने इस बात को स्वीकार किया कि उसने लड़की (जिसका नाम मंदिर की दीवार पर लिखा था) के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखा था। यह बात जब लड़की के घरवालों को तक पहुँची तो उन्होंने लड़के को ऐसा दोबारा करने के लिए मना किया कि आगे से लड़की को परेशान न करने की चेतावनी भी दी। इसी बात से नाराज़ लड़के ने मंदिर की दीवार पर अपना और और उस लड़की का नाम लिख दिया।

पुलिस को पूछताछ के दौरान यह पता चला कि लड़के ने मंदिर की दीवार पर नाम लिखने के लिए चिकन (मुर्गे) के ख़ून का इस्तेमाल किया था। इस बारे में पुलिस को पास की मांस की दुकान से पूछताछ के बाद पता चला। पुलिस को इस बात का भी पता चला कि वो लड़का उसी मांस की दुकान में काम भी करता था और उसने अपने काम के घंटों के दौरान चिकन का ख़ून इकट्ठा किया और फिर मंदिर की दीवार पर नाम लिखा। आरोपित लड़के को दंगा भड़काने और निजी सम्पत्ति को नुक़सान पहुँचाने समेत विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ़्तार कर लिया गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch