Saturday , May 18 2024

BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति का हुआ ऐलान, ये तीन दिग्गज बनाएंगे अब नई चयन समिति

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (BCCI) ने शुक्रवार को अपनी नई क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) का ऐलान कर दिया है. तीन सदस्यीय सीएसी में पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मदन लाल और रूद्र प्रताप सिंह तथा महिला क्रिकेटर सुलक्षणा नायक को शामिल किया गया है. बीसीसीआई के बयान के मुताबिक इस सीएसी का कार्यकाल एक साल का होगा.

नई सीएसी का पहला काम नए मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद और चयन समिति के सदस्य गगन खोड़ा की जगह नई नियुक्तियां करना होगा. नई चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी. चयन समिति में शामिल होने के लिए अजित आगरकर और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन के नामों की चर्चा है.

मदन लाल टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं और सीनियर चयन समिति का भी हिस्सा रह चुके हैं. आरपी सिंह उस टीम का हिस्सा थे, जिसने पहला टी-20 विश्व कप जीता था. मदनलाल सौरव गांगुली के करीबी माने जाते हैं.

सुलक्षणा भारतीय महिला टीम का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट, 46 वनडे, 31 टी-20 मैच खेले हैं.

इस समय टीम इंडिया न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज खेल रही है जिसके बाद टीम को तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके बाद मार्च में दक्षिण अफ्रीकी टीम इंडिया का दौरा करेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch