Wednesday , April 24 2024

रंजीत बच्चन मर्डर केस में खुलासा, दूसरी पत्नी ने ही दोस्त के साथ मिलकर रची थी साजिश

लखनऊ। आखिरकार पुलिस ने विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की हत्या का खुलासा कर ही दिया. इस मामले में कत्ल की साजिश के पीछे कोई और नहीं बल्कि रंजीत की दूसरी पत्नी और उसके ब्वॉयफ्रेंड का हाथ था. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. स्मृति रंजीत की दूसरी पत्नी है. इन दोनों के बीच तलाक का मामला सुलझ नहीं रहा था. स्मृति इस बात से परेशान चल रही थी. इसी दौरान उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर खौफनाक साजिश रच डाली.

लखनऊ पुलिस ने इस मामले का खुलास करते हुए बताया कि रंजीत बच्चन की दूसरी पत्नी स्मृति उससे परेशान थी. दोनों अलग हो चुके थे. लेकिन उनके बीच तलाक का मामला कोर्ट में होने के बावजूद सुलझ नहीं रहा था. जबकि स्मृति किसी और से शादी करना चाहती थी. लेकिन केस हल ना होने की वजह से वो शादी नहीं कर पा रही थी. तभी उसके दिमाग में खौफनाक साजिश ने जन्म लिया.

  • लखनऊ में की गई थी रंजीत बच्चन की हत्या

  • बाइक सवार बदमाशों ने सिर में मारी थी गोली

  • दूसरी पत्नी ने कहीं और शादी के लिए रची साजिश

उसने रंजीत को रास्ते से हटाने का मन बना लिया. इस काम में उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलाया और इसी साजिश के तहत एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों ने लखनऊ के हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास रंजीत बच्चन की गोली मार कर हत्या कर दी. तभी से पुलिस के लिए यह केस चुनौती बना हुआ था. पुलिस की कई टीम इस मामले में छानबीन कर रही थीं.

पुलिस ने इस हत्याकांड की तफ्तीश के दौरान 70 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली. तब पता चला कि इस हत्याकांड में स्मृति का पुरुष मित्र भी शामिल था. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला?

रंजीत बच्चन को एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों द्वारा सिर पर गोली मारी गई थी. घटना हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास हुई. फायरिंग के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. बच्चन को तुरंत लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. उनके छोटे भाई आदित्य, जो घटना के समय उनके साथ थे, उन्हें भी गोली लगी थी. हत्या के बाद दो पीआरवी पुलिसकर्मियों, एक कांस्टेबल और एक चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था. पुलिस ने हत्या के संदिग्ध के सीसीटीवी फूटेज भी जारी किए और किसी भी संदिग्ध के ठिकाने की जानकारी के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की.

गौरतलब है कि पिछले साल अक्टूबर में लखनऊ के नाका इलाके में हिंदू समाज पार्टी के नेता और हिंदू महासभा के पूर्व सदस्य कमलेश तिवारी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch