Sunday , May 19 2024

संसद में पीएम मोदी ने राहुल गांधी को फिर धोया, बगलें झांकने लगे कांग्रेस नेता, वीडियो

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज 6ठां दिन है, पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाये गये धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में बोलने के लिये उठे, इस दौरान उन्होने विपक्ष पर जमकर हमला बोला, पीएम ने राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए कहा कि वो अब अपनी पीठ मजबूत करेंगे, सूर्य नमस्कार की संख्या बढा देंगे ताकि उनकी पीठ मजबूत हो, मालूम हो कि बुधवार को राहुल गांधी ने कहा था कि 6 महीने में देश के युवा पीएम मोदी को डंडे मारेंगे।

मोदी ने क्या कहा
पीएम मोदी ने मुद्रा योजना, मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि देश में स्वरोजगार को बहुत बड़ी ताकत दी है, पहली बार करोड़ों लोग मुद्रा योजना से खुद तो रोजी-रोटी कमाने में लगे ही हैं, दूसरों को भी रोजगार दे रहे हैं, अर्थव्यवस्था को गति मिले, इसके लिये भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं, जनवरी 2019 से जनवरी 2020 के बीच 6 बार जीएसटी राजस्व 1 लाख करोड़ से ज्यादा रहा, एफडीआई अप्रैल से सितंबर 2018 के बीच 22 बिलियन डॉलर था, जो अब 26 बिलियन डॉलर को पार कर गया है।

किसानों की आय बढे
मोदी ने कहा कि किसानों की आय बढे, ये हमारी प्राथमिकता है, साथ ही लागत कम हो, हमारे देश में पहले सात लाख टन दाल और तिलहन की खरीद हुई, जबकि हमारे कार्यकाल में 100 लाख टन दाल और तिलहन की खरीद हुई, पीएम फसल बीमा योजना से किसानों में एक विश्वास पैदा हुआ है, इस योजना के अंतर्गत करीब 13 हजार करोड़ का प्रीमियम आया, प्राकृतिक आपदा की वजह से किसानों का जो नुकसान हुआ, उसके लिये किसानों को करीब 56 हजार करोड़ रुपये बीमा योजना से प्राप्त हुए।

सरकार की उपलब्धि
अपनी सरकार के काम को गिनाते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अगर हमारी सरकार के काम करने का गति तेज ना होता, तो आज 11 करोड़ लोगों के घरों में शौचालय नहीं बनते, 13 करोड़ गरीब लोगों के घरों में गैस चूल्हा ना पहुंचता, 2 करोड़ नये घर गरीबों के लिये नहीं बन पाते, लंबे समय से अटकी दिल्ली की 1700 कॉलोनियों को नियमित करने का काम पूरा नहीं हो पाता।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch