Sunday , May 19 2024

कांग्रेस के लिए फिर बुरी खबर लेकर आए Exit Polls, खाता खोलने को तरस जाएगी पार्टी

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की कुल 70 सीटों के लिए मतदान खत्म हो चुका है. शाम छह बजे तक करीब 54.65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आने लगे हैं. अभी तक के एग्जिट पोल के नतीजे कांग्रेस के लिए बुरी खबर लेकर आए हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली में कांग्रेस खाता खोलने के लिए फिर से तरस जाएगी. अभी तक दो चैनलों के एग्जिट पोल में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान जताया गया है.

TIMES NOW के एग्जिट पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है. AAP को 44, बीजेपी को 26 सीटें मिलने का अनुमान चैनल के एग्जिट पोल में दिखाया गया है. कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान जताया गया है.

REPUBLIC + जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत मिलने की संभावना जताई गई है. चैनल के एग्जिट पोल के मुताबिक, AAP को 48-61 जबकि बीजेपी 9-21 सीटें मिलने का अनुमान है. चैनल के एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस का खाता खुलना मुश्किल है.

ABP + C Voter के एग्जिट पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 56 सीटें, जबकि बीजेपी को 12 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस को 0-4 सीटें मिल सकती हैं. ABP + C Voter का एग्जिट पोल पहला पोल है जो कांग्रेस को अधिकतम 4 सीटें दे रहा है.

AAJTAK-AXIS के एग्जिट पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 63 सीटें मिल सकती हैं. बीजेपी के खाते में 7 सीटें जा सकती हैं. कांग्रेस का खाता खुलना मुश्किल है.

ये एग्जिट पोल के नतीजे हैं. ये नतीजे अंतिम नहीं है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज हुए मतदान की गणना 11 फरवरी को होगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch