Friday , May 3 2024

Auto Expo 2020: भारत में लॉन्च होने वाली Volkswagen T-Roc की जानकारियां आई सामने

नई दिल्ली। Auto Expo 2020 में Volkswagen ने एक बार फिर से वापसी की है। कार निर्माता कंपनी ने इस साल अपनी 4 नई SUV पेश की है जो कि भारत में भविष्य में लॉन्च की जाएंगी। इनमें सबसे पहले जो गाड़ी लॉन्च की जाएगी वो T-Roc मिडसाइज एसयूवी है, जिसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाना है।

T-Roc को भारतीय बाजार में कंप्लीट्ली बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के तौर पर लॉन्च किया जाएगा और इसकी सिर्फ 2500 यूनिट्स इंपोर्ट की जाएंगी। डीलर्स से इस गाड़ी की पहले ही बुकिंग शुरू कर दी है और इसके लिए 25,000 रुपये बुकिंग राशि ले रही है। खैर, इस वक्त हमारे पास भारत में लॉन्च होने वाली T-Roc की सभी जानकारी मौजूद हैं।

भारत में T-Roc एक सिंगल और फुली-लोडेड वेरिएंट में उतारी जाएगी। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल-एलईडी हेडलैंप्स और टेल-लैंप्स, डुअल-टोन एलॉय व्हील्स, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा गाड़ी के इंटीरियर में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक 8.0 इंच टचस्क्रीन, एक पैनोरामिक सनरूफ और ‘Vienna’ लेदर सीटें दी गई हैं। स्टैंडर्ड सेफ्टी किट की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESC, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक पार्किंग कैमरा दिया गया है।

इस गाड़ी को फॉक्सवैगन ग्रुप के फ्लेक्सिबल MQB प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और यह करीब 4.2 मीटर लंबी होगी जिसे Volkswagen SUV लाइन-अप में Tiguan के नीचे पॉजिशन किया जाएगा। T-Roc में 1.5 लीटर, फोर-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 150 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन स्टैंडर्ड 7-स्पीड मैनुअल, डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। भारतीय बाजार में इसे अप्रैल 2020 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा और इसकी अनुमानित कीमत 23 लाख रुपये मानी जा रही है। Volkswagen T-Roc सड़कों पर आने के बाद Jeep Compass और Hyundai Tucson फेसलिफ्ट को कड़ी टक्कर देगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch