Wednesday , April 17 2024

युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली। पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी की है. अगर आप ये नौकरी पाना चाहते हैं, तो आगे दी जा रही जानकारी पढ़ने के बाद इसके लिए आवेदन करें. इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी, 2020 से शुरू होकर 15 मार्च, 2020 तक बंद कर दी जाएंगी. इस नौकरी के संबंध में विस्तृत जानकारी और आधिकारिक अधिसूचना आगे दी जा रही है.

महत्त्वपूर्ण तिथियां : 
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 15 फरवरी, 2020
ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 15 मार्च, 2020

शैक्षिक योग्यता :
उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं या समकक्ष परीक्षा (12वीं परीक्षा प्रणाली) में न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है . अन्य डिग्री या डिप्लोमा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आगे दी गई नोटिफिकेशन देखें .

आयु सीमा :
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित की गई है .

आवेदन प्रक्रिया :
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 15 मार्च, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं . आवेदन पूर्ण हो जाने के बाद उसका प्रिंटआउट आगामी चयन प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें .

चयन प्रक्रिया :
उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch