Saturday , April 20 2024

Ford Figo, Aspire और Freestyle हुई BS6 इंजन के साथ लॉन्च, टॉप मॉडल्स की कीमतें BS4 से कम

नई दिल्ली। Ford India ने अपनी Figo परिवार को BS6 मानकों के अनुरूप करके लॉन्च कर दिया है। Ford Figo, Aspire और Freestyle और BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध हैं। कंपनी ने Ford Figo BS6 की शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये रखी है जो कि BS4 मॉडल से करीब 14,000 रुपये ज्यादा है। 2020 Ford Freestyle BS6 की शुरुआती कीमत 2400 रुपये बढ़ाकर 5.89 लाख रुपये कर दी गई है। वहीं, अगर Ford Aspire BS6 की कीमतों की बात करें तो कंपनी ने पुराने मॉडल के मुकाबले इसकी शुरुआती कीमत में 500 रुपये ही बढ़ाए हैं। ये कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली हैं।

BS6 लाइन-अप पर बात करते हुए Ford India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, अनुराग मेहरोत्रा ने कहा, “हम अपने उत्पादों को आश्चर्यजनक रूप से किफायती बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं – बिक्री और सर्विस दोनों बिंदुओं पर। बढ़ी हुई स्थानीयकरण और सुविधाओं के संरेखण के लिए धन्यवाद, हम कीमतों को लगभग अपरिवर्तित रखने में सक्षम हैं, जिससे उपभोक्ताओं को सीधे लाभ मिलेगा।”

सबसे खास बात यह कि Ford Aspire के टॉप वेरिएंट्स अब BS6 वर्जन के साथ और सस्ते हो गए हैं। टॉप रेंज Titanium+ पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.44 लाख रुपये हो गई है, जबकि पहले 7.82 लाख रुपये थी। वहीं, डीजल मॉडल की कीमत 8.62 लाख रुपये से घटकर 8.34 लाख रुपये हो गई है। नई एंट्री-लेवल फ्लीट डीजल वेरिएंट Aspire में उपलब्ध है और इसकी शुरुआती कीमत 7.07 लाख रुपये है। 2020 Ford Freestyle Titanium+ वेरिएंट की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत अब 7.29 लाख रुपये है, जबकि पेट्रोल BS4 मॉडल की 7.56 लाख रुपये थी। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत 8.37 रुपये से घटकर 8.19 लाख रुपये हो गई है।

तीनों कारों में कंपनी स्टैंडर्ड 3 साल/100,000 km की वारंटी दे रही है। नई BS6 कारें अब FordPass कनेक्टिविटी फीचर के साथ स्टैंडर्ड उपलब्ध हैं। FordPass एक स्मार्टफोन एप्लिकेशन है और इसके जरिए आप लॉक/अनलॉक, फ्यूल लेवेल्स की जानकारी और डिस्टेंस टू एम्पटी और वाहन को लोकेट कर सकते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch