Friday , April 26 2024

3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, परेशानी से बचने के लिए आज ही कर लें कैश का इंतजाम

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि और इसके बाद दो दिन 21 से 23 फरवरी तक देशभर में बैंक बंद रहेंगे. शुक्रवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी होगी. वहीं अगले दिन यानी 22 फरवरी को हफ्ते का चौथा शनिवार है और 23 फरवरी को रविवार की छुट्टी रहेगी. अब बैंक सीधे सोमवार को खुलेंगे, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसके चलते चेक क्लियरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस जैसे काम बाधित रहेंगे. जाहिर है कि अगर आपका कोई जरूरी काम है, तो इसकी वजह से उसमें देरी हो सकती है.

वहीं अगले महीने की बात करें, तो इसकी तैयारी भी आपको अभी से करनी पड़ सकती है. दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के कर्मचारी 11 से 13 मार्च तक तीन दिन की हड़ताल पर जा सकते हैं. इसके चलते अगले महीने में भी बैंक 5 दिन के लिए बंद रहेंगे. 11 से 13 मार्च तक हड़ताल के बाद 14 मार्च को दूसरा शनिवार होगा और इसके बाद रविवार.  आरबीआई के मुताबिक, मार्च में कुल छुटि्टयों को मिलाकर 13 दिन बैंक बंद रहेंगे. वहीं अगर हड़ताल होती है तो दिनों की संख्या 16 हो सकती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch