Friday , April 19 2024

रिषभ पंत और ये दो खिलाड़ी होंगे भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल, सुबह 4 बजे शुरू होगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 21 फरवरी यानी कल तड़के सुबह शुरू हो जाएगा। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत ये मैच काफी रोमाचंक होगा। इससे पहले खेली गई टी20 सीरीज को भारत ने 5-0 से जीता था, जबकि वनडे सीरीज में मेजबान कीवी टीम ने भारत को 3-0 से मात दी थी। ऐसे में टेस्ट सीरीज का नतीजा क्या होगा, ये देखने वाली बात होगी।

शुक्रवार को भारतीय समयानुसार मैच की पहली गेंद सुबह 4 बजे फेंकी जाएगी, जबकि टॉस साढ़े 3 बजे होगा। इस मैच में भारत की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ कौन से 11 खिलाड़ी मैदान पर होंगे? इसकी तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने पृथ्वी शॉ मैदान पर आएंगे, जबकि शुभमन गिल को अभी अपना टेस्ट डेब्यू करने लिए थोड़ा इतंजार करना होगा। ज्यादा बदलाव टीम में नहीं होंगे बावजूद इसके अंतिम ग्यारह के चयन में कप्तान विराट कोहली को परेशानी होगी।

ऑलराउंडर जडेजा या स्पेशलिस्ट अश्विन

बल्लेबाजी क्रम की बात करें मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ के बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का खेलना तय है। अगर कप्तान विराट कोहली विकेटकीपर समेत 6 बल्लेबाज के साथ उतरते हैं तो फिर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन का खेलना तय है। वहीं, अगर वे विकेटकीपर समेत 7 बल्लेबाज के साथ खेलते हैं तो फिर जडेजा या अश्विन में से किसी एक को चुनना होगा।

पंत की होगी वापसी

पिछले 5 टेस्ट मैच, 6 वनडे और 5 टी20 मैचों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे रिषभ पंत को अनुभवी रिद्धिमान साहा की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना संभव लग रहा है, क्योंकि प्रैक्टिस मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली थी। वहीं, अगर विराट साहा के साथ जाते हैं तो फिर हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। इसके अलावा चोट से उबरने के बाद इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी टेस्ट टीम में वापसी करेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन/रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch