Saturday , April 20 2024

Ayushmann Khurrana की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ को बड़ा झटका, यहां लगा रिलीज पर बैन

बॉलीवुड सुपरस्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की हालिया रिलीज फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan)’ पर इसके सबजेक्ट के चलते दुबई और संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में प्रतिबंध लगा दिया गया है. रिपोर्ट्स मुताबिक, फिल्म के निर्माताओं ने आयुष्मान और उनके सह कलाकार जितेंद्र के बीच किसिंग सीन को हटाने की भी पेशकश की, लेकिन इसके बावजूद बात नहीं बनी.

दुबई से एक सूत्र ने मीडिया को बताया, “हमें पता था कि कुछ ऐसा ही होने वाला है, जिसे शायद नहीं होना चाहिए था. चूंकि समलैंगिक रिश्तों को स्वाभाविक रूप से दिखाने वाली यह पहली बॉलीवुड फिल्म है, इसलिए हम वाकई में यह देखना चाहते थे कि आखिर ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ कहना क्या चाहता है. दुख की बात है कि यहां इन क्षेत्रों में समलैंगिक विषय सामग्री पर रोक है.”

जब निर्माताओं ने जितेंद्र और आयुष्मान के बीच किसिंग सीन को हटाने की बात की, तो बताया गया कि यह सिर्फ एक किस की बात नहीं है बल्कि दिक्कत इसकी कहानी और इसके कंटेंट को लेकर है.

हितेश केवल्या द्वारा निर्देशित ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ भारत के एक छोटे से शहर में रहने वाले एक समलैंगिक जोड़े पर आधारित है. फिल्म में गजराज राव और नीना गुप्ता सहित और भी कई कलाकार हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch