Saturday , April 4 2020

Delhi Violence : अमरोहा से मजदूरी करने दिल्ली गया था ताहिर, बन गया आप पार्षद; ग्रामीणों ने पहचाना

अमरोहा/लखनऊ। दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के मामले में आरोपित आम आदमी पार्टी (APP) का पार्षद ताहिर हुसैन मूलरूप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित गांव पौरारा का रहने वाला है। गुरुवार शाम टीवी चैनल, सोशल मीडिया पर उसके घर की छत से पेट्रोल बम व तेजाब की बोतलें बरामद होने और उपद्रव में शामिल होने की जानकारी लगी तो ग्रामीण स्तब्ध रह गए। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित गांव पौरारा का रहने वाला ताहिर हुसैन बीस वर्ष पहले दिल्ली मजदूरी करने गया था। कुछ समय बाद पिता कल्लू उर्फ कल्लन सैफी भी परिवार के साथ दिल्ली में बेटे के पास पहुंच गए। गांव के पूर्व प्रधान जयपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली के आम आदमी पार्टी  के पार्षद ताहिर हुसैन ने कुछ वर्ष पहले गांव के अपने पुश्तैनी मकान को भी बेच दिया था। उसकी गांव में कुछ आवासीय भूमि खाली पड़ी हुई है।

जयपाल सिंह ने बताया कि ताहिर साल में एक-दो बार पौरारा आता रहता था। फिलहाल करीब सालभर से वह गांव नहीं आया है। उसका एक तहेरा भाई गांव में स्कूल चलाता है। दिल्ली में ताहिर हुसैन ने अपने कारोबार को स्थापित करने के साथ ही राजनीति में भी पकड़ बना ली थी। गांव के लक्ष्मी नारायण गिरि बताते हैं कि ताहिर हुसैन अपने पांच भाइयों में बड़ा है। गांव में कृषि भूमि एवं कोई अन्य रोजगार न होने पर मजदूरी करने के लिए वह परिवार सहित दिल्ली चला गया था।

ताहिर हुसैन के घर मिला है तबाही का सामान

बता दें कि दिल्ली में फैली सांप्रदायिक हिंसा के बीच आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) के कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आरोपों से घिरे आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम, तेजाब के पाउच, गुलेल के साथ काफी संख्या में बोतलें भी बरामद हुई हैं। पुलिस ने पार्षद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर घर को सील कर दिया है और दूसरे घरों की तलाशी शुरू कर दी है। आइबी जवान अंकित शर्मा के परिवार का आरोप है कि दंगों के दौरान पार्षद ताहिर हुसैन के समर्थकों ने अंकित को घेर लिया और पार्षद के घर में ले जाकर हत्या कर दी थी। वहीं, पार्षद के घर से बरामद सामान से पता चलता है कि उसने दंगे से पहले ही घर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी कर लिए थे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *