Friday , April 19 2024

बैंक कर्मियों की प्रस्तावित तीन दिवसीय हड़ताल टली, लोगों को मिली राहत

नई दिल्ली। बैंक कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों की 11 मार्च से प्रस्तावित तीन दिवसीय देशव्यापी हड़ताल को टाल दिया गया है। बैंक कर्मचारियों के संगठन ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉइज एसोसिएशन (एआइबीईए) ने इसकी जानकारी दी। हड़ताल होने की स्थिति में होली के दौरान बैंकों की छुट्टियों और उसके बाद दूसरा शनिवार होने के कारण आठ से 15 मार्च तक पूरे आठ दिन बैंकों का कामकाज ठप हो जाता।

बैठक में हुई सकारात्‍मक प्रगति, हड़ताल टालने का फैसला

संगठन ने कहा कि शनिवार को भारतीय बैंक संगठन (आइबीए) के साथ हुई बैठक में सकारात्मक प्रगति के कारण हड़ताल टालने का फैसला लिया गया है। बैंक कर्मियों के संगठनों के समूह यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने इस हड़ताल का आह्वान किया था। एआइबीईए ने बताया कि मुंबई में विभिन्न कर्मचारी संगठनों की आइबीए के साथ बैठक हुई।

इस बैठक में सप्ताह में पांच ही दिन बैंक खोलने और वेतन में 15 फीसद वृद्घि जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। आइबीए विभिन्न संगठनों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर बातचीत के लिए राजी हो गया है। वेतनवृद्घि को लेकर बैंक कर्मचारियों के संगठन 31 जनवरी और एक फरवरी को दो दिवसीय हड़ताल कर चुके हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch