Monday , January 24 2022

दिल्ली, तेलंगाना के बाद अब आगरा में कोरोना वायरस का कहर, 1 ही परिवार के 6 लोग पीड़ित

आगरा। दिल्ली और तेलंगाना के बाद अब उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस के मामले पाए गए हैं. इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं और बढ़ गई हैं. आगरा के छह मरीजों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. दरसअल कपूर परिवार के लोग 25 फरवरी को इटली से लौटकर आये थे जिसके बाद से ही उन्हें परेशानियां शुरू हो गई. जिला अस्‍पताल में सोमवार को 13 लोगों की जांच हुई थी. जांच के सैंपल पुणे के लैब में भेजे गए थे. बताया जा रहा है कि मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी मरीजों को दिल्‍ली भेज दिया गया है.

परिवार के बाकि सात सदस्‍यों को घर पर ही आइसोलेशन केयर में रखा गया है. स्वास्थ्य महकमे की टीम लगातार ध्यान रखे हुए है. ना ही कोई घर के अंदर जा सकता है और ना ही कोई घर से बाहर आ सकता है. उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. विदेश से आने वाले सभी लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है.

बता दें कि इसके साथ ही भारत में इस बीमारी की चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. कोरोना वायरस के दो मामले सोमवार को पाए गए, जिनमें एक दिल्ली और दूसरा मामला तेलंगाना में पाया गया.

ये हैं बचाव के उपाय
स्वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इनके मुताबिक, हाथों को साबुन से धोना चाहिए. अल्‍कोहल आधारित हैंड रब का इस्‍तेमाल भी किया जा सकता है. खांसते और छीकते समय नाक और मुंह रूमाल या टिश्‍यू पेपर से ढककर रखें. जिन व्‍यक्तियों में कोल्‍ड और फ्लू के लक्षण हों उनसे दूरी बनाकर रखें. अंडे और मांस के सेवन से बचें. जंगली जानवरों के संपर्क में आने से बचें.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति