Thursday , March 28 2024

कोरोना पॉजिटिव कनिका की पार्टी में थे यूपी के स्वास्थ्य मंत्री, पत्नी के साथ खुद को किया आइसोलेट

लखनऊ। कोरोना की महामारी के बीच बालीवुड सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद अब लखनऊ, कानपुर से लेकर जयपुर तक हड़कंप मचा है। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी इस पार्टी में थीं। इस खबर के बाद उन्होंने खुद को क्वांटराइन कर लिया है तो इसी पार्टी में शामिल योगी सरकार के स्वाथ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अलर्ट हो गए और उन्होंने अपनी कोरोना की जांच कराई है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व उनकी पत्नी ने अपने आइसोलेट कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री व उनकी पत्नी, परिजनों व घर में काम करने वाले लोगों के जांच के नमूने लेकर लैबोरेट्री भेजे गए हैं।

बता दें कनिका ने लखनऊ में आयोजित एक पार्टी में गई थीं। उस पार्टी में 500 से ज्यादा लोग मौजूद थे। इसमें कई बड़े अफसर और नेता भी शामिल थे। पुलिस अब सभी लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है। इन लोगों की जांच कराई जाएगी। बता दें कि कनिका कुछ ही दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं और लखनऊ के ताज होटल में ठहरीं थी इसके बाद वह शालीमार ग्रैँड अपाटमेंट में आयोजित एक पार्टी में शामिल हुई थीं। बताया जा रहा है कि लंदन से लौटने की बात उन्होंने किसी को नहीं बताई और सीधे होटल में चली गईं। इस दौरान उनके संपर्क में कई लोग आए थे।

कनिका ने लिखा 

कनिका ने इस बारे में अपने फैन्स और दोस्तों को जानकारी देते हुए लिखा, ‘पिछले 4 दिनों से मुझे फ्लू जैसी दिक्कत हो रही थी। मैंने अपना टेस्ट कराया तो उसमें कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला। मैं और मेरा पूरा परिवार क्वारनटाइन है और पूरी मेडिकल एडवाइस ले रहे हैं। जिनके भी मैं टच में थी उनका भी टेस्ट किया जाएगा। 10 दिन पहले जब मैं घर आई थी तब एयरपोर्ट पर मुझे स्कैन किया गया था। लेकिन ये दिक्कत मुझे 4 दिन पहले हुई।’

सभी से की ये अपील…

कनिका ने आगे लिखा, ‘इस स्टेज पर मैं आप सबसे यही कहना चाहूंगी कि आप सब आइसोलेशन में रहें और अगर आपको लगता है कि आपको भी इसके लक्षण फील हों तो प्लीज अपना चेक कराएं। अभी मैं ठीक महसूस कर रही हूं जैसे एक नॉर्मल फ्लू में होता है और हल्का फीवर है। हालांकि हमें हमेशा अपने आस-पास के लोगों का भी ध्यान रखना होगा। हमें इस सिचुएश में पैनिक होने की जरूरत नहीं है और इस मामले में एक्सपर्ट्स, राज्य सरकार और केंद्र सरकार के गाइडलाइन्स फॉलो करने चाहिए।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch