Saturday , August 20 2022

कोरोना से पीड़ित कनिका कपूर की लंदन-मुंबई-लखनऊ की यात्रा के कारण तीनों शहरों के लोगों पर मंडराता COVID-19 का खतरा

नई दिल्ली l कोरोनोवायरस की चपेट में आई गायिका कनिका कपूर के कारण लंदन-मुंबई-लखनऊ के निवासियों पर अब संकट मंडरा रहा हैं। इसके पीछे कारण यह है कि वह जब इस वायरस के चपेट में आई तब इन तीन शहरों से गुजरी हैं। वह लंदन से फ्लाइट पकड़कर मुंबई आई थी और फिर लखनऊ गई थींl इसके बाद उनके संपर्क में कई लोग आए है।

बेबी डॉल गाने से फेमस हुई कनिका कपूर ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर उन्हें कोरोना होने की पुष्टि की और लिखा, ‘पिछले 4 दिनों से मुझे फ्लू हैं। मैंने खुद का टेस्ट कराया और यह COVID -19 में पॉजिटिव आया हैं। मेरा परिवार और मैं पूरी तरह से अकेले हैं और लगातार डॉक्टर की निगरानी में हैं।’

गायिका हाल ही में लंदन से लौटी थी और फिर 11 मार्च को मुंबई से लखनऊ पहुंची। अपनी पोस्ट में कनिका ने लिखा है, ‘मैंने 10 दिन पहले सामान्य प्रक्रिया के अंतर्गत हवाई अड्डे पर स्कैन कराया था जब मैं घर वापस आई, तो 4 दिन पहले लक्षण विकसित हुए हैं।’ हालांकि TOI के सूत्रों और रिपोर्टों के अनुसार जब वह लखनऊ पहुंचीं तो उन्हें खांसी थी। सोशल मीडिया के अनुमानों के अनुसार वह कुछ हवाई अड्डे के कर्मचारियों की मदद से पर्याप्त स्क्रीनिंग के बिना लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंची।

उनके पिता राजीव कपूर के अनुसार कनिका 10 मार्च को लंदन से मुंबई पहुंची और फिर अगले दिन उसने लखनऊ के लिए उड़ान भरी। उन्होंने कहा, ‘जब वह लखनऊ आई थी, तब वह सामान्य थी और उसे किसी बीमारी के कोई संकेत नहीं थे। वह तीन-चार सोशल इवेंट्स में भी भाग ली हैं। हम एक दिन के लिए कानपुर भी आए थे, जहां उनके नाना-नानी रहते थे।’

उनके पड़ोसियों के अनुसार कनिका को शुक्रवार सुबह एक एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया था। लगभग एक हफ्ते तक कनिका लखनऊ में सामाजिक रूप से सक्रिय थी। कनिका ने पिछले शनिवार को एक राजनेता के घर पर लखनऊ स्थित बिल्डर द्वारा दी गई पार्टी में भाग लिया था। पार्टी में लखनऊ के जाने-माने लोगों ने भाग लिया और अब सभी को कोरोनोवायरस के लिए टेस्ट किया जाएगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.