Thursday , March 28 2024

कोरोना संक्रमण के आज सामने आए 43 नए मामले, 649 हुई COVID-19 के मरीजों की संख्या

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने COVID-19 को लेकर लेकर ताजा आंकड़े जारी किए हैं। देश में इस घातक वायरस के संक्रमण के आज अभी तक 43 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही चार और मरीजों की मौत हुई है।

देश में इस महामारी से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए राज्य सरकारें घरों तक जरूरी सामान पहुंचा रही हैं, ताकि लोग घर से बाहर न निकलें। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि 17 राज्यों ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पूरी तरह समर्पित अस्पताल चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है।

ANI

@ANI

Community transmission phase of will start if the community & we (the govt) don’t work collectively & follow guidelines. But it would never happen in India if we follow social distancing & treatment properly: Lav Aggarwal, Joint Secretary, Union Health Ministry

Twitter पर छबि देखें
273 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

कोरोना वायरस से जुड़े हालात पर मीडिया को जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ‘अभी तक यह कहने के लिए कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार समुदाय के स्तर पर हो रहा है।’ उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि यह वायरस मच्छरों के जरिए फैलता है।

आम जनता को आश्वासन देते हुए अग्रवाल ने कहा कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। वहीं, विदेश मंत्रालय ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों के संबंध में मंत्रिसमूह की बैठक में चर्चा हुई और उसे जल्दी ही जनता को बता दिया जाएगा। अग्रवाल ने कहा, ‘अगर हम 100 प्रतिशत सामाजिक मेलजोल कम करने में सफल रहे तो हम कोरोना वायरस संक्रमण की प्रसार श्रंखला को प्रभावी तरीके से तोड़ सकेंगें।’

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 649 हो गयी। देश मे अभी तक इस वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हुई है। अंतिम तीन मौतें गुजरात, तमिलनाडु और मध्यप्रदेश में हुई हैं।’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात बेहद भावुक अपील में 21 दिन लंबे राष्ट्रव्यापी सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch