Thursday , April 25 2024

मिलिट्री इंटेलिजेंस की खबर पर लखनऊ में पकड़े गए तबलीगी जमात के 12 लोग, सभी पॉजिटिव

लखनऊ। दिल्ली का निजामुद्दीन मरकज मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में जमातियों की तलाश जारी है. मिलिट्री इंटेलिजेंस की खबर पर पुलिस ने कैंट इलाके में एक मस्जिद पर छापा मारकर सहारनपुर के 12 जमातियों को पकड़ लिया. जांच कराने पर ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक इंटेलिजेंस को खबर मिली थी कि भोजन के कुछ पैकेट्स अलीजान मस्जिद में कुछ अज्ञात लोगों को दिए जा रहे हैं, खबर ये भी थी कि कुछ गैर-स्थानीय तब्लीगी जमात के सदस्य कुछ स्थानीय लोगों के समर्थन से मस्जिद के अंदर छिपे हुए हैं, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि ये सभी निज़ामुद्दीन मरकज़ में जनमत का हिस्सा थे.

आपको बता दें कि तबलीगी जमात के लोगों की वजह से कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी चिंतित हैं. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए धर्मगुरुओं से बात की.

सीएम योगी ने कहा कि तबलीगी जमात की वजह से बड़ी संख्या में केस बढ़े हैं. उनके संपर्क में आए लोगों की ट्रैकिंग हो रही है. सभी जमातियों की पहचान हो चुकी है. स्थिति नियंत्रण में है.

गौरतलब है कि यूपी में अब तक दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल हुए 1,499 लोगों की पहचान की गई है. इनमें से 305 विदेशी हैं, जिनमें से 249 लोगों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं. तबलीगी जमात के 138 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जबकि  1205 को क्वॉरंटीन किया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch