Friday , March 29 2024

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राजधानी लखनऊ के 12 इलाके सील, पढ़िए पूरी लिस्ट

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने राजधानी लखनऊ के 12 जगहों को बुधवार रात 12 बजे से पूरी तरह सील करने का आदेश दिया है. इस दौरान लोग घरों से भी बाहर नहीं निकल पाएंगे. लोगों को राशन, दवाइयों जैसी मूलभूल चीजें मिलती रहें इसकी व्यवस्था प्रशासन द्वारा करवाई जाएगी. बुधवार को सूबे से सबसे बड़े अधिकारी, मुख्य सचिव ने भरोसा दिया कि जरूरी सामान की 100 प्रतिशत होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाएगी. व्यवस्था 15 अप्रैल सुबह तक रहेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस कम्युनिटी स्तर पर न फैले इसके लिए इसके लिए जिला प्रशासन ने लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट की पहचान की है. प्रशासन ने हॉटस्पॉट में उन सभी जगहों को शामिल किया है, जहां पर कोरोना से संक्रमित 6 या उससे ज्यादा केस पाये गये हैं.

राजधानी लखनऊ के ये इलाके सील
लखनऊ प्रशासन ने इन 12 इलाकों की हॉटस्पॉट के तौर पर पहचान की है. इन सभी इलाकों को आज रात 12 बजे से सील कर दिया जाएगा. जो इस प्रकार हैं- डॉक्टर नाजिया के घर के आसपास का इलाका विजय खंड. कैफ अली आब्दी के घर के आसपास का इलाका इंदिरानगर. डॉक्टर तौसीफ हैदर के घर के आसपास का इलाका अलीना एंक्लेव खुर्रम नगर. यश ठाकुर के घर के आसपास का इलाका विशालखण्ड आंशिक रूप से सील होगा. मस्जिद अलीजान, सदर. मोहम्मदी मस्जिद अस्तबल, चारबाग. कैसरबाग के फूलबाग मस्जिद और नजरबाग मस्जिद. मोहम्मदिया मस्जिद, मुजम्मिल नगर सहादतगंज. लाल मस्जिद ,आलमनगर तालकटोरा. खजूर वाली मस्जिद, त्रिवेणी नगर. अली हयात मस्जिद फैजुल्लागंज मड़ियाव. रजौली मस्जिद, गुडंबा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch