Friday , April 26 2024

लखनऊ: KGMU के ट्रामा सेंटर में आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) के ट्रामा सेंटर में आग लगने की खबर है. आग ट्रामा सेंटर के चौथे फ्लोर पर लगी है. पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर हैं.

बताया जा रहा है कि आग शॉट सर्किट के कारण लगी है. मरीजों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन दूसरे फ्लोर पर अभी धुआं भरा हुआ है. अभी इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नही है.

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में अभी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज भी चल रहा है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जिस फ्लोर पर आग लगी है, क्या उसी फ्लोर पर कोरोना संक्रमित मरीज भी भर्ती या नहीं है. फिलहाल आग लगने की वजह से अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल है. मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

15 जिलों में हॉटस्पॉट चिन्हित

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 अप्रैल तक राज्य के 15 जिलों में हॉटस्पॉट चिन्हित करके उन्हें पूरी तरह से सील करने की घोषणा की है. इन शहरों में लखनऊ भी शामिल है.

ये ऐसे इलाके हैं जहां पर कोरोना वायरस के 6 से अधिक मामले हैं. इन पंद्रह जिलों में गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, सहारनपुर, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, बरेली, बस्ती, महाराजगंज और सीतापुर हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch