Thursday , April 25 2024

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच मिली खुशखबरी, ठीक हुआ 2.5 साल का मासूम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में भर्ती कोरोना पॉजिटिव पहले ढाई साल के बच्चे की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आई है. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में भर्ती इस बच्चे को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलेगी. शनिवार को बच्चे की दूसरी रिपोर्ट आयी है, वह भी नेगेटिव है.

केजीएमयू के संक्रामक रोग यूनिट के इंचार्ज डॉ डी हिमांशु ने बताया कि “केजीएमयू में भर्ती ढाई वर्ष के बच्चे की दोनो रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बच्चे की कागजी कार्यवाही होनी है. इसके बाद उसे छुट्टी मिल जाएगी. बच्चे के साथ में रुकी मां की भी रिपोर्ट निगेटिव आई है. अभी तकनीकी चीजें देखने के बाद इन दोंनो को एक साथ ही छुट्टी दी जाएगी.”

ज्ञात हो कि लखनऊ की पहली कोरोना पॉजिटिव महिला डॉक्टर का ढाई साल का बच्चा भी इस वायरस की चपेट में आ गया था. बच्चे में यह संक्रमण दादा-दादी से होने की आशंका है, जो पहले ही इसकी चपेट में आ चुके हैं और कमांड अस्पताल में भर्ती हैं.

यह बच्चा लखनऊ का सबसे कम आयु का कोरोना संक्रमित मरीज था. बच्चे की आयु बहुत कम है, ऐसे में केजीएमयू प्रशासन ने बच्चे के साथ मां को भी भर्ती करने का फैसला किया था.

कनाडा से लौटीं महिला चिकित्सक में 11 मार्च को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. 19 मार्च को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इस दौरान उनके संपर्क में आए इंदिरानगर निवासी युवक में वायरस की पुष्टि हुई थी. उसका इलाज केजीएमयू में चल रहा है.

वहीं, 18 दिन बाद महिला के सास-ससुर में कोरोना वायरस मिला था. उनका इलाज कमांड हस्पिटल में चल रहा है. उसके ढाई वर्षीय बाद बच्चा संक्रमित मिला.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch