Monday , April 29 2024

रामपुर जिला प्रशासन ने आजम खान की जौहर विवि का किया अधिग्रहण

रामपुर/लखनऊ। कोरोना से जंग के लिए अब प्रशासन ने जौहर यूनिवर्सिटी को भी अधिग्रहीत कर लिया है। जरूरत पड़ने पर कोरोना के संदिग्ध मरीजों को यहां पर क्वारांटाइन में रखा जाएगा। इसके साथ ही अन्य निजी अस्पताल भी अधिग्रहीत किए गए हैं।

कोरोना से जंग के लिए प्रशासन ने अपने स्तर से तैयारियां तेज कर दी हैं। रामपुर में छह पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है। प्रशासन अब निजी अस्पतालों को भी इलाज के लिए रिजर्व में रख लिया है। इसके लिए उनका अधिग्रहण भी कर दिया है। प्रशासन ने सपा सांसद आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी व मेडिकल कॉलेज को भी अधिग्रहीत करते हुए यहां पर संदिग्धों को क्वारांटाइन में रखने का प्रबंध किया गया है।

इसके अलावा निजी अस्पतालों का भी अधिग्रहण किया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि जरूरत पड़ने पर जौहर यूनिवर्सिटी को क्वारांटाइन सेंटर में तब्दील किया जाएगा। इसके अलावा निजी अस्पतालों का भी अधिग्रहण किया गया है।

नौ निजी अस्पताल भी किए अधिग्रहीत
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जिले में नौ निजी अस्पताल को अधिग्रहीत किया गया है। इन अस्पतालों में 338 बेड हैं, जहां आकस्मिक स्थिति में कोरोना संक्रमित मरीजों को रखा जाएगा और उनका उपचार किया जाएगा।

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रामपुर के टांडा में पांच कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। जबकि एक भोट क्षेत्र के इंड्रा गांव से एक युवक का कोराना टेस्ट पॉजिटिव आया है। ऐसे में सतर्कता और बरती जा रही है। साथ ही चिकित्सा विभाग की ओर से किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। जिला अस्पताल के साथ ही जिले के निजी चिकित्सालयों को भी अधिग्रहीत किया जा रहा है, जहां कोरोना संक्रमितों को रखा जा सके और उनका उपचार किया जा सके।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुबोध कुमार शर्मा की मानें तो जिले के नौ अस्पतालों को अधिग्रहीत कर लिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर कोरोना संक्रमितों को भर्ती करने के लिए बेड कम न पड़ें। वहीं, अग्निशमन विभाग की ओर से अस्पतालों का निरीक्षण किया गया है, जहां अग्निशमन के यंत्रों आदि को चैक किया गया। इस दौरान तमाम कमियां मिली, जिन्हें दूर करने के निर्देश दिए गए हैं।

अधिग्रहीत किए गए संस्थान

-जौहर यूनिवर्सिटी
-सहारा अस्पताल
-जौहर अस्पताल
-केडी डालमियांअस्पताल
-नोवा अस्पताल
-राहत अस्पताल
-सेवा नर्सिंग होम
-पब्लिक अस्पताल
-वीपी हेल्थ केयर अस्पताल
-जेआर अस्पताल
-नारायण अस्पताल।

रामपुर डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए प्रशासनिक तैयारियां पूरी हैं। जरूरत पड़ने पर जौहर यूनिवर्सिटी को क्वारांटाइन सेंटर में तब्दील किया जाएगा। जौहर विवि, जौहर अस्पताल के अलावा निजी अस्पतालों का भी अधिग्रहण किया गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch