Friday , April 26 2024

ED ने की बड़ी कार्रवाई, बिजनेसमैन की बेटी की करोड़ों की संपत्ति जब्‍त

नई दिल्‍ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फेमा (FEMA) के तहत कार्रवाई करते हुये बिजनेसमैन परमानंद तुलसीदास की बेटी जया पटेल की भारत में 32.38 करोड़ की संपत्ति जिसमें मुंबई में दो फ्लैट हैं, जब्त किए हैं. ED ने ये कार्रवाई विदेश में जमा संपत्ति के आधार पर की है. ED के मुताबिक जया पटेल, M/s Ivory International Properties Ltd के साथ जुड़ी हुई हैं, ये कंपनी British Virgin Island में रजिस्टर्ड है. हालांकि जया पटेल इस कंपनी में 1$/GBP की हिस्सेदार हैं लेकिन बावजूद इसके जया के पास लंदन और अमेरिका में दो फ्लैट हैं जोकि M/s Ivory International Properties Ltd के जरिये लिये गये है.

जया पटेल के पास लंदन में Chelsea Embankment में 15,25000 GBP (पौंड) कीमत का फ्लैट है और अमेरिका के सेंट्रल पॉर्क, न्‍यूयॉर्क में 25,60,000 USD (डॉलर) कीमत का फ्लैट है. जांच में ये भी पता चला कि M/s Ivory International Properties Ltd ने अमेरिका और लंदन में इन फ्लैटों को गिरवी रख कर लोन भी लिया हुआ है जिसमें जया पटेल ने भी दस्तखत किये हुये हैं.

जया पटेल से जब इन फ्लैट को खरीदने के लिये पैसों के सोर्स की जानकारी मांगी गयी तो वो कोई जानकारी भी जांच एजेंसी को नहीं दे पाईं जिसके बाद ED ने कार्रवाई कारवाई करते हुये इन फ्लैट की कीमत के आधार पर जया पटेल के मुंबई में Flat No 29, 26th floor, कंचनजंगा, पेड्डर रोड और बेला विस्‍टा, 72, पेड्डर रोड के फ्लैट जब्त कर लिये हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch