Saturday , May 18 2024

पाकिस्तान: तबलीगी जमात के फैसलाबाद प्रमुख की Coronavirus से मौत, परिवार के इतने लोगों को किया संक्रमित

फैसलाबाद। तबलीगी जमात के फैसलाबाद प्रमुख की कोरोना वायरस (coronavirus) से मौत हो गई है. शुक्रवार को जमात के संक्रमित सदस्यों की संख्या पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब में 1,100 पार कर गई.

69 साल के मौलाना सुहैब रूमी फैसलाबाद के प्रमुख थे और पिछले महीने लाहौर के रायविंड में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. फैसलाबाद के उपायुक्त मुहम्मद अली ने कहा कि दो पोतों समेत मौलाना सुहैब के परिवार के पांच सदस्य कोविड -19 से संक्रमित हैं.

पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पंजाब में 1,100 से अधिक तबलीगी जमात सदस्य COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. मार्च की शुरुआत में लाहौर के रायविंड में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया, जिसके कारण देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ गए.

सरकार का कहना है कि उन्हें सलाह भी दी गई थी कि इस आयोजन से वायरस फैल सकता है, लेकिन फिर भी वो नहीं माने और आयोजन किया गया.

तबलीगी जमात की सभाओं ने न केवल पाकिस्तान में, बल्कि भारत, मलेशिया और ब्रुनेई में भी खतरनाक कोरोना वायरस के मामलों को फैलाया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch