Thursday , July 2 2020

कैंसर 22 घंटे में निगल गया बॉलीवुड के दो महान सितारे, अलविदा ऋषि और इरफान

बॉलीवुड के लिए बीते 24 घंटे काफी दुखदायी साबित हुए है. देश के दो महान अभिनेताओं इरफान खान और ऋषि कपूर को खो दिया है. ऋषि कपूर का निधन आज हुआ, जबकि इरफान खान का निधन कल हुआ था. दोनों को कैंसर था और लंबे वक्त से इस बीमारी से लड़ रहे थे. कल इरफान जंग हार गए और आज ऋषि कपूर.

अमेरिका में कराया था इलाज

3 अक्टूबर 2018 को ऋषिक को कैंसर होने की खबर आई थी. इसके उनके भाई रणधीर कपूर ने कंफर्म किया था. हालांकि, ऋषि कुछ दिन पहले ही सितंबर में इलाज कराने के लिए अमेरिका चले गए थे. यहां उन्होंने 11 महीने और 11 दिन तक इलाज कराया था. इसके बाद वह जब मुंबई लौटे तो फैंस ने जोरदार स्वागत किया था.

ऋषि ने आज ली अंतिम सांस

अमेरिका से लौटने के बाद भी ऋषि कपूर पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए थे. उनका इलाज चल रहा था. बुधवार को उन्हें सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत काफी चिंताजनक थी. आज इलाज के दौरान सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर ऋषि कपूर ने आखिरी सांस ली. ऋषि कपूर ने ल्यूकेमिया से दो साल लड़ाई लड़ी.

कल इरफान खान का हुआ था निधन

इससे पहले बुधवार को बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का निधन हो गया था. मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली थी. साल 2018 में ही इरफान ने दुनिया को कैंसर के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन दो साल बाद जिंदगी से जारी इस जंग को इरफान हार गए थे. इरफान खान पेट की समस्या से जूझ रहे थे, उन्हें Colon infection हुआ था.

इरफान खान को वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया था. लॉकडाउन की वजह से उनके अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोग शामिल हो पाए थे. अब लॉकडाउन की वजह से ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोग शामिल हो पाएंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति