Thursday , July 2 2020

बेमिसाल रहा ऋषि-अमिताभ का याराना, साथ में दीं कई सुपरहिट फिल्में

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके निधन से सिनेमा जगत को गहरा धक्का पहुंचा है. अपनी जिंदादिली के मशहूर ऋषि कपूर को हर दौर के सिनेप्रेमियों ने पसंद किया है. ऋषि कपूर के निधन की खबर उनके खास दोस्त अमिताभ बच्चन ने दी. दोस्त के अलविदा कहने पर अमिताभ टूट गए हैं.

कैसी थी ऋषि-अमिताभ की दोस्ती?

ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन की दोस्ती जगजाहिर है. उनके ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन बॉन्ड को लोग काफी पसंद करते थे. ऋषि और अमिताभ ने कई फिल्मों में साथ काम किया. दोनों की साथ में की गई आखिरी फिल्म 102 नॉटआउट थी. मूवी में ऋषि कपूर अमिताभ बच्चन के बेटे बने थे. चलिए जानते हैं ऋषि कपूर और अमिताभ की दोस्ती के बारे में.

दोनों ने 1970 के दौर में साथ काम करना शुरू किया था. उन्होंने साथ में कई हिट फिल्में दी थीं. ऋषि-अमिताभ ने अमर अकबर एंथनी, कुली, नसीब, कभी कभी, अजूबा जैसी फिल्मों में साथ काम किया था. कपूर और बच्चन फैमिली के बीच हमेशा से अच्छे रिश्ते रहे हैं. साल 2002 में अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूट गई थी. लेकिन इस रिश्ते के टूटने की वजह से ऋषि और अमिताभ की दोस्ती में कोई तनाव नहीं हुआ था.

अपनी ऑटोबायोग्राफी में ऋषि ने कबूल किया था कि अमर अकबर एंथनी में काम करने से पहले उनके और अमिताभ के बीच बातचीत नहीं होती थी. उनके बीच थोड़ा तनाव था. लेकिन उन्होंने कभी बैठकर इसे सुलझाने की भी कोशिश नहीं की थी. साथ में फिल्म अमर अकबर एंथनी करने के बाद उनमें तगड़ी दोस्ती हो गई थी. दोनों कई मौकों पर एक दूसरे के काम की तारीफ कर चुके हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति